carandbike logo

ऑडी ने हटाया A6 ई-ट्रॉन कॉन्सेप्ट से पर्दा, 1 बार चार्ज करने पर 700 km चलेगी

language dropdown

इलेक्ट्रिक सेडान नए फोक्सवैगन प्रिमियम प्लैटफॉर्म इलेट्रिक आर्किटैक्टर पर आधारित है जिसका इस्तेमाल फोक्सवैगन की पॉर्शा तायकान में भी किया गया है.

ऑडी नई इलेक्ट्रिक सेडान का उत्पादन 2022 में शुरू करेगी expand फोटो देखें
ऑडी नई इलेक्ट्रिक सेडान का उत्पादन 2022 में शुरू करेगी

ऑडी ने चीन में हो रहे शांघाई ऑटो शो 2021 में नई A6 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक सेडान से पर्दा हटा लिया है. नया इलेक्ट्रिक सेडान कॉन्सेप्ट नए फोक्सवैगन प्रिमियम प्लैटफॉर्म इलेट्रिक आर्किटैक्टर पर आधारित है जिसका इस्तेमाल फोक्सवैगन ग्रूप की पॉर्शा तायकान में भी किया गया है. ऑडी नई इलेक्ट्रिक सेडान का उत्पादन 2022 में शुरू करेगी, वहीं इसे सी और बी सेगमेंट में पेश किया जाएगा. इसका मतलब साफ है कि ऑडी दमदार ग्राउंड क्लियरेंस के साथ शानदार स्टाइल वाली एसयूवी भी लॉन्च कर सकती है जिसकी मौजूदगी सड़कों पर साफ नज़र आएगी.

8ilc8urgखासतौर पर इसे स्पोर्टबैक के रूप में डिज़ाइन किया गया है

ऑडी की नई A6 ई-ट्रॉन 4960 मिमी लंबी, 1960 मिमी चौड़ी और कद में 1440 मिमी है, वहीं खासतौर पर इसे स्पोर्टबैक के रूप में डिज़ाइन किया गया है. फीचर्स की बात करें तो यहां आपको नए मेट्रिक्स एलईडी और डिजिटल ओएलईडी तकनीक हैडलाइट और टेललाइट पर मिलेगी. ये एलईडी इतने आधुनिक हैं कि कार चार्जिंग के दौरान ड्राइव और पैसेंजर दीवार पर एलईडी लाइट प्रोजैक्टर का इस्तेमाल करके वीडियो गेम खेल सकते हैं. यहां खिलाड़ी अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके ही गेम खेल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़ ने हटाया लग्ज़री इलेक्ट्रिक सेडान EQS से पर्दा, 1 चार्ज में चलेगी 770 km

c3gob8jcनए मेट्रिक्स एलईडी और डिजिटल ओएलईडी तकनीक हैडलाइट और टेललाइट पर मिलेगी
0 Comments

नई ऑडी A6 ई-ट्रॉन का सिर्फ आकार है जो सामान्य A6 से मिलता है, वहीं इसका विवरण काफी प्रभावशाली है और यह एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक चलाई जा सकती है. कार के साथ 100 किलोवाट आर बैटरी पैक और 350 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो कुल 800 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क बनाती है. नई कार तेज़ रफ्तार है और सिर्फ 4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. ऑडी का दावा है कि 270 किलोवाट फास्ट चार्जर की मदद से सिर्फ 25 मिनट में कार 85 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को 22-इंच के व्हील्स और बिल्कुल नई ऑडी ग्रिल दी गई है. ऑडी A6 ई-ट्रॉन का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ EQS और टेस्ला मॉडल एस जैसी कारों से होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.