लॉगिन

ऑडी जल्द भारत में लॉन्च करेगी नई लग्ज़री सिडान A5, जानें क्या खास है कार में

ऑडी भारत में जल्द ही अपनी नई कार A5 लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस साल की शुरूआत में ही बताया था कि 2017 में ऑडी भारत में 10 कारें लॉन्च करेगी. ऐसे में कंपनी ने कई कारें लॉन्च कर दी हैं और कई लॉन्च होना बाकी है. ऑडी A5 की रफ्तार तूफानी है और सिर्फ 4.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • अगले कुछ महीनों में ऑडी भारत में नई सिडान A5 लॉन्च करने वाली है
  • कार में ऑडी ने डीजल और पेट्रोल दोनों तरह के इंजन दिए हैं
  • भारत में लॉन्च होने वाली कार के साथ 2-लीटर इंजन मिल सकता है
इस साल की शुरूआत में ही ऑडी ने 2017 में भारत में 10 कारें लॉन्च करने की बात कही थी. अबतक कंपनी ने कई कारें लॉन्च कर दी हैं और कुछ कारों का लॉन्च होना अभी बाकी है. आने वाले कुछ महीनों में ऑडी अपनी लग्ज़री कार A5 भारत में लॉन्च कर सकती है. कंपनी इस कार को 3 तररह की बॉडी - कूप, कैब्रिओले और स्पोर्टबैक में लाने वाली है. ऐसा नहीं है कि कंपनी इस कार को पहली बार भारत में लाई है, यह कार एस5 स्पोर्टबैक के नाम से भारत में बिक रही है. अब ऑडी इस कार की सेकंड जनरेशन लेकर भारत में आई है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार को मॉडर्न बनाने के लिए कई दिलचस्प चीजें ऐड की हैं.
 
audi a5 cabriolet
A5 में कंपनी ने दो TSFI पेट्रोल और तीन TDI डीजल इंजन ऑप्शन दिए हैं
 
नैक्स्ट-जेन ऑडी A5 में ऑडी ए4 से कई सारी टैक्नोलॉजी ली गई है. 4 दरवाजे वाली इस सिडान कका व्हीलबेस और बढ़ा दिया गया है जिससे कार के केबिन में अब और भी ज्यादा स्पेस मिलेगा. कार में लगी सिंगल फ्रेम ग्रिल इसे बेहतरीन लुक देती है. कार का केबिन ऑडी ए4 से लिया गया है जो काफी बेहतरी बना हुआ है. कार 17 एमएम लंबी हो गई है और 11 एमएम ड्राइवर शोल्डर रूम के साथ पछिले हिस्से में बैठे यात्रियों को अब 24 एमएम का एक्स्ट्रा स्पेस मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें : ऑडी ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री एसयूवी Q7 पेट्रोल, शुरूआती कीमत ₹ 67.76 लाख
 
audi a5 cabriolet
कार के सबसे ताकतवर वर्जन में 3.0-लीटर का V6 टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है
 
ऑडी A5 में कंपनी ने दो TSFI पेट्रोल और तीन TDI डीजल इंजन ऑप्शन दिए हैं. ये इंजन 190 bhp पावर से लेकर 286 bhp पावर जनरेट करने वाले हैं. इस कार के सबसे ताकतवर वर्जन में 3.0-लीटर का V6 टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 354 bhp पावर जनरेट करता है. यह इंजन पुरानी और इससे रिप्लेस होने वाली कार से 21 bhp ज्यादा पावर जनरेट करता है. यह कार बेहद पावरफुल है और महज़ 4.7 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. ऑडी A5 की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. भारत में आने वाली कार के साथ कंपनी 2.0-लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है.

ये भी पढ़ें : डिज़ाइन एडिशन नाम से ऑडी ने लॉन्च की Q7 और A6, भारत में कंपनी ने पूरे किए 10 साल
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ऑडी ए5 पर अधिक शोध

लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें