लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की X6 35i M स्पोर्ट, जानें क्या है कीमत

BMW ने भारत में अपनी नई कार X6 35i M स्पोर्ट लॉन्च कर दी है. कंपनी ने यह कार ऑटो एक्सपो 2018 में की है और इस बार BMW का पवेलियन देखने लायक था. कई महंगी कारों को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इस कार को गुपचुप तरीके से लॉन्च कर दिया. टैप कर जानें क्या है इस SUV की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने भारत में अपनी नई कार X6 35i M स्पोर्ट लॉन्च कर दी है. कंपनी ने यह कार ऑटो एक्सपो 2018 में की है और इस बार BMW का पवेलियन देखने लायक था. कई महंगी कारों को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इस कार को गुपचुप तरीके से लॉन्च कर दिया. कंपनी ने पेट्रोल इंजन वाली इस कार की एक्सशोरूम कीमत 94.15 लाख रुपए रखी है. BMW ने X6 35i M स्पोर्ट को ताज़ा करने के लिए इस कार को नए इंजन के साथ कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में लॉन्च किया. यह एक कूप-SUV है जिसमें BMW ने बड़ी किड्ने ग्रिल के साथ एलईडी हैडलैंप्स और बंपर पर एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं.
     
    2018 bmw x6 petrol
    BMW ने बड़ी किड्ने ग्रिल के साथ एलईडी हैडलैंप्स और बंपर पर एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं
     
    BMW इंडिया ने X6 में बड़े 20-इंच के व्हील्स दिए हैं, वहीं SUV में स्टैंडर्ड रूप से ट्रैपेज़ोडिअल एग्ज़्हॉस्ट टिप्स लगाई है. इस SUV का कूप स्टाइल X6 में बरकरार रखा गया है जो इसके लुक को और भी ज़्यादा बेहतर बनाता है. कंपनी ने इस कार के केबिन को भी लग्ज़री बनाया है जिसमें नई 14-वे अडजस्टेबल इलैक्ट्रिक फ्रंट सीट और डकोटा लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ नप्पा लैदर विकल्प के तौर पर दिया गया है. SUV में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो BMW आईड्राइव कंट्रोल से लैस है. पिछली सीट्स पर 9.2-इंच के इंटरटेनमेंट स्क्रीन दिए गए हैं और कार में 16 स्पीकर्स के साथ 600 वाट का हारमन कार्डन ऑडियो सिस्टम भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की M3 और M4, जानें कार की एक्सशोरूम कीमत
     
    BMW X6 35i M स्पोर्ट में 3.0-लीटर का इन-लाइन 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 301 bhp पावर और 400 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने SUV के इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और X6 की ड्राइविंग और भी डायनामिक बनाने के लिए कार में कई ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं. भारत में सीधे तौर पर इस कार के मुकाबले में ज़्यादा वाहन लंबे समय से नहीं हैं लेकिन फिर भी इसे मर्सडीज़-AMG GLE 43 कूप मुकाबला देने वाली है. इसके अलावा इस SUV का मुकाबला जगुआर F-पेस और पॉर्श कायेन से भी होगा.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने देश में लॉन्च की 6 सीरीज़ GT, सचिन की मौजूदगी में हुआ इवेंट
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू एक्स6 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें