लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: एमफ्लक्स ने शोकेस की भारत की पहली ई-बाइक, 3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा

कई भारतीय स्टार्ट-अप भी 2018 ऑटो एक्सपो का हिस्सा बने जिनमें बेंगलुरु की कंपनी एमफ्लक्स मोटर्स शामिल है. एमफ्लक्स मोटर्स ने भारतीय टू-व्हीलर ग्राहकों के लिए इलैक्ट्रिक सुपरबाइक एमफ्लक्स वन शोकेस की है जो भारत में पहली बार बनाई गई है. टैप कर जानें कितनी होगी कीमत और 1 चार्ज में कितने km चलेगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो समाप्त हो चुका है और दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियों ने दो साल में होने वाले इस ऑटो शो में अपने कई सारे वाहन लॉन्च और शोकेस किए. कई भारतीय स्टार्ट-अप भी 2018 ऑटो एक्सपो का हिस्सा बने जिनमें बेंगलुरु की कंपनी एमफ्लक्स मोटर्स भी शामिल है. एमफ्लक्स मोटर्स ने भारतीय टू-व्हीलर ग्राहकों के लिए पूरी तरह इलैक्ट्रिक सुपरबाइक एमफ्लक्स वन शोकेस की है जो भारत में पहली बार बनाई गई है. यह भारत की पहली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक है जिसमें कंपनी ने 60 kW एसी इंडक्शन मोटर लगाई है. बाइक में लगे कंट्रोलर से इस ई-बाइक का पावर 53 kW तक सीमित किया गया है. एमफ्लक्स मोटर्स ने इस बाइक को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है. इन फीचर्स में डुअल-चैनल एबीएस के साथ ब्रेंबो ब्रेक्स, सिंगल साइड स्विंगआर्म, ओहलिन सस्पेंशन के साथ आर्टिफिशिअल इंटैलिजेंस क्षमता वाला फुल कनेक्टेड स्मार्ट डैशबोर्ड भी दिया गया है.
     
    emflux one teaser
    एमफ्लक्स मोटर्स ने इस बाइक को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है
     
    एमफ्लक्स मोटर्स भारत की पहली इलैक्ट्रिक सुपरबाइक एमफ्लक्स वन की प्री-बुकिंग जुलाई 2018 से शुरू करेगी और इस बाइक की पहली डिलिवरी अप्रैल 2019 से शुरू होगी. एमफ्लक्स वन की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस ई-बाइक को सिर्फ और सिर्फ 3 सेकंड का समय लगता है. बाइक में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 71 bhp पावर और 84 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है, वहीं बाइक के टॉर्क को 75 Nm तक सीमित किया जा सकता है. एमफ्लक्स वन इलैक्ट्रिक सुपरबाइक का डिज़ाइन और सर्किट एमफ्लक्स मोटर्स ने पूरी तरह इन-हाउस किया है यानी ये बाइक पूरी तरह घरेलू है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: भूसे के इंधन से चलने वाली TVS बाइक शोकेस, जानें कितनी बदली अपाचे इथेनॉल
     
    (इंग्लिश में देखें इस बाइक का वीडियो)


    एमफ्लक्स वन जब लॉन्च होगी तो भारत में इसकी अनुमानित कीमत 5.5-6 लाख रुपए होगी और इसे कंपनी के बेंगलुरुख् नई दिल्ली और मुंबई स्थित एक्सपीरियंस सेंटर में शोकेस किया जाएगा. कंपनी इस बाइक को पूरी तरह से ऑनलाइन बेचेगी और इसकी कीमत का भुगतान भी डिजिटल पेमेंट प्रक्रिया से पूरा किया जाएगा. एमफ्लक्स मोटर्स एक नैकेड स्ट्रीट मॉडल पर भी काम कर रही है जिसका नाम एमफ्लक्स 2 होगा और एमफ्लक्स वन लॉन्च होने के बाद इस बाज़ार में उतारा जाएगा. एमफ्लक्स मोटर्स के अधिकारियों की मानें तो कंपनी ने इस बाइक को एक चार्ज में 200 किमी तक चलाने लायक बनाया है जो चालक और परिस्थितियों पर निर्भर होगा. कंपनी इस ई-बाइक को विदेशों में भी निर्यात करना चाहती है जिसके लिए यूरोप, कनाडा, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया के डीलर्स से बातचीत जारी है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा ने भारत में पेश की PCX 150 ई-स्कूटर, नहीं पीती पेट्रोल-डीजल
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें