लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: हीरो शोकेस करेगी एक्सपल्स कॉन्सेप्ट बाइक, जानें और क्या पेश करेगी कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प इस ऑटो शो में अपनी 125cc सैगमेंट स्कूटर लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प की भारत में अबतक 125cc सैगमेंट की कोई स्कूटर उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब हीरो भारत में सुज़ुकी ऐक्सेस 125, होंडा ऐक्टिवा 125 और हालिया लॉन्च होंडा ग्राज़िया से मुकाबला करने की तैयारी पूरी कर चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ऑटो एक्सपो 2018 में हीरो मोटोकॉर्प 125cc स्कूटर लॉन्च कर सकती है
  • कंपनी हीरो एक्सपल्स को जून-जुलाई 2018 के बीच लॉन्च कर सकती है
  • हीरो ऑटो एक्सपो में बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर डुएट ई शोकेस करेगी
ऑटो एक्सपो 2018 शुरू होने ही वाला है और दुनियाभर की कार और बाइक निर्माता कंपनियां यहां मुख्य रूप से अपनी कारों और बाइक्स को लॉन्च और शोकेस करेंगी. उम्मीद की जा रही है कि हीरो मोटोकॉर्प इस ऑटो शो में अपनी 125cc सैगमेंट स्कूटर लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प की भारत में अबतक 125cc सैगमेंट की कोई स्कूटर उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब हीरो भारत में सुज़ुकी ऐक्सेस 125, होंडा ऐक्टिवा 125 और हालिया लॉन्च होंडा ग्राज़िया से मुकाबला करने की तैयारी पूरी कर चुकी है. बता दें कि 2014 ऑटो एक्सपो में हीरो ने डेयर नाम से 125cc कॉन्सेप्ट स्कूटर शोकेस की थी और अब माना जा रहा है कि कंपनी इसका प्रोडक्शन मॉडल लॉन्च करने वाली है.
 
hero dare
हीरो मोटोकॉर्प इस ऑटो शो में अपनी 125cc सैगमेंट स्कूटर लॉन्च कर सकती है
 
हीरो मोटोकॉर्प इसके साथ ही अपनी कॉन्सेप्ट ऐडवेंचर बाइक एक्सपल्स को भी ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करेगी. यह कंपनी की 200cc ऐडवेंचर जिसे भारत में जून-जुलाई 2018 के दरमियान लॉन्च किया जाएगा. हमारा मानना है कि हीरो ने बिल्कुल नई एक्सपल्स में 200cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है जो लगभग 20 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता वाला होगा. हीरो एक्सपल्स का कर्ब भार 140 किग्रा के आस-पास होगा. देश में जल्द लॉन्च होने वाली हीरो मोटोकॉर्प की इस ऐडवेंचर बाइक की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 1-1.2 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें : हीरो ने भारत में दोबारा लॉन्च की सस्ती बाइक HF डॉन, एक्सशोरूम कीमत ₹ 37,400
 
इन दोनों उत्पादों के अलावा हीरो मोटोकॉर्प 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी कॉन्सेप्ट वाहनों की पूरी रेन्ज शोकेस की सकती है जिनमें इलैक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं. कंपनी अपनी हीरो डुएट स्कूटर के आधार पर बनी डुएट ई भी ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है. हीरो डुएट ई में कंपनी ने लीथियम-इऑन बैटरी का इस्तेमाल किया या है और माना जा रहा है कि यह तेजी से स्पीड पकड़ने वाली इलैक्ट्रिक स्कूटर होगी. बता दें कि इस स्कूटर को 0-60 kmph की स्पीड पकड़ने में 6.5 सेकंड का समय लगता है. यह भी माना जा रहा है कि हीरो इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ ऑटो एक्सपो में कुछ मोटरसाइकल कॉन्सेप्ट भी पेश करने वाली है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने शुरू की नई मोजो UT300 क्रैब की बुकिंग, ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी मोटरसाइकल
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें