लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: होंडा मोटरसाइकल ने हटाया ऐक्टिवा 5G से पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई स्कूटर

HMSI ने ऑटो एक्सपो 2018 में ऐक्टिवा 4जी के अपग्रेडेड मॉडल पेश किया. कंपनी ने भारत में बेहद पसंद की जाने वाली स्कूटर में बिल्कुल फुल-एलईडी हैडलैंप के साथ पेज़िशन लैंप दिया है. कंपनी ने यह फीचर कुछ समय पहले लॉन्च हुई होंडा ग्राज़िया में दिया गया था. टैप कर पाएं फीचर्स की जानकारी..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो में कंपनियों के वाहन लॉन्च और शोकेस करने का दौर जारी है और इसी दौर में होंडा ने भी अपनी अपडेटेड स्कूटर ऐक्टिवा 5G से पर्दा हटाया है. होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2018 में ऐक्टिवा 4G के अपग्रेडेड मॉडल पेश किया. कंपनी ने भारत में बेहद पसंद की जाने वाली स्कूटर में बिल्कुल फुल-एलईडी हैडलैंप के साथ पेज़िशन लैंप दिया है. कंपनी ने यह फीचर कुछ समय पहले लॉन्च हुई होंडा की सबसे महंगी स्कूटर ग्राज़िया में दिया गया था. 2018 होंडा ऐक्टिवा 5G को कंपनी ने दो कलर्स और स्टाइल में थोड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया है. फिलहाल होंडा ने इस स्कूटर की कीमत उजागर नहीं की है और यह इसी साल के अंत तक भारत मे लॉन्च होगी.
     
    2018 honda activa 5g instrument console
    स्कूटर में बिल्कुल फुल-एलईडी हैडलैंप के साथ पेज़िशन लैंप दिया है
     
    होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने ऐक्टिवा 5G को डीलक्स वेरिएंट में भी पेश किया है जिसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो साधारण ऐक्टिवा 5G में नहीं हैं. स्कूटर की स्टाइल समान ही है लेकिन इसमें कंपनी ने बहुत सा क्रोम वर्क किया है. छोटे बैग रखने के लिए सामने एक हुक दिया गया है और सायलेंसर को बचाने के लिए और भी मजबूत गार्ड दिया गया है. स्कूटर का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर नई स्टाइल का है, इसके साथ ही डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. होंडा ग्राज़िया की तर्ज़ पर इसमें भी 4-इन-1 हुक के साथ सीट खोलने का व्सिच दिया है और पिछले हिस्से में भी हुक दिया गया है. दो कलर्स में डैज़ल येल्लो मेटैलका और पर्ल स्पार्टन रैड शामिल है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: देसी कंपनी ने लॉन्च की रिवर्स गियर ई-स्कूटर, नहीं पीती पेट्रोल-डीजल
     
    2018 honda activa 5g
    ऐक्टिवा 5G को कंपनी ने दो कलर्स और स्टाइल में थोड़े बदलावों के साथ शोकेस किया है
     
    2018 होंडा ऐक्टिवा 5G में कंपनी ने कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और फिलहाल बिक रही ऐक्टिवा वाला ही 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 8 bhp पावर के साथ 9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है जो CVT यूनिट से लैस है. पिछले साल कंपनी ने इस कार को बीएस-4 नॉर्म्स वाले इंजन के साथ लॉन्च किया था. होंडा ऐक्टिवा 5G के अलावा कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में बिल्कुल नई एक्स-ब्लेड के साथ 2018 लाइन-अप को अपडेट करके शोकेस किया है. हमारा मानना है कि कंपनी इस स्कूटर को अगले महीने कभी भी लॉन्च कर सकती है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: हीरो ने पेश की डुएट 125 और माइस्ट्रो एज 125, जानें क्या खास है स्कूटर्स में
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें