लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: ह्यूंदैई लॉन्च करेगी i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट, मिलेंगे एडवांस फीचर्स

ह्यूंदैई ऑटो एक्सपो में बहुत से प्रोडक्ट लॉन्च और शोकेस करने वाली है, कंपनी की लॉन्च लिस्ट में शामिल है ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट. भारत में कार काफी ज़्यादा पसंद की जाती है और इस सैगमेंट में लगातार बढ़ते मुकाबले को देखते हुए कंपनी कार को बेहतरीन किस्म के अपडेट्स के साथ लॉन्च करने वाली है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2018 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और कार कंपनियों ने दो साल में एक बार लगने वाले इस ऑटोमोबाइल मेले में अपने वाहन शोकेस और लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. ह्यूंदैई भी ऑटो एक्सपो में बहुत से प्रोडक्ट लॉन्च और शोकेस करने वाली है  और कंपनी की लॉन्च लिस्ट में शामिल है ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट. भारत में यह कार काफी ज़्यादा पसंद की जाती है और बाज़ार के इस सैगमेंट में लगातार बढ़ते मुकाबले को देखते हुए कंपनी ने इस कार को बेहतरीन किस्म के अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है. i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के साथ ही ह्यूंदैई बहुत से प्रोडक्ट्स को शोकेस भी करने वाली है और ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी का पवेलियन देखने लायक होगा.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ह्यूंदैई लॉन्च करेगी नई i20 फेसलिफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने इस कार को फिलहाल चल रही कंपनी की डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया है. गौरतलब है कि यह कार i20 पर आधारित है और इसे नई ट्रैपेज़ॉइडल फ्रंट ग्रिल, पतले आकार के हैडलैंप्स और हनीकॉम्ब स्टाइल दिया है. कंपनी नई कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ ही इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी है. नए फॉग लैंप को मिलाकर इस कार को ह्यूंदैई ने बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है. कार सब-4 मीटर होगी और इसकी लंबाई 3995 एमएम है, वहीं इसकी चौड़ाई 1760 एमएम है. कंपनी ने कार में 1555 एमएम का उूंचाई दी है वहीं कार का व्हीलबेस पूराने मॉडल जितना ही 2570 एमएम रखा है. ग्राउंड क्लियरेंस के मामले में ये कार काफी बेहतर है जो 190 एमएम रखा गया है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने जारी किया नई जनरेशन सांटा फे का डिज़ाइन स्कैच, काफी एडवांस होगी ये SUV
     
    ह्यूंदैई ने इस कार को अच्छे बाहरी बदलावों के साथ बेहतरीन इंटीरियर भी दिया है जिसे एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है. ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है. इइन बदलवों के बाद बारी आती है कार के इंजन की, तो हमें नहीं लगता कि ह्यूंदैई इसमें कोई तकनीकी बदलाव करेगी. कंपनी कार में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 83 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके अलावा कंपनी 1.4-लीटर डीजल इंजन भी मुहैया कराएगी जो 89 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा. फिलहाल कंपनी इस कार के दोनों वेरिएंट को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च करेगी.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें