भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: किआ मोटर्स ने की भारत में धमाकेदार एंट्री, शोकेस की कारों की पूरी रेन्ज

किआ मोटर्स ने कारों की पूरी रेन्ज डिस्प्ले की है. सभी कारों में आकर्षण का केंद्र कंपनी की SP कॉन्सेप्ट बनी हुई है. आकार में ह्यूंदैई क्रेटा जैसी है और Kia SP कॉन्सेप्ट का ग्लोबल डेब्यू भी भारत से किया है. माना जा रहा है कि Kia SP कॉन्सेप्ट को क्रेटा प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर..

फोटो देखें
आकार में ह्यूंदैई क्रेटा जैसी है और Kia SP कॉन्सेप्ट का ग्लोबल डेब्यू भारत से किया है

ऑटो एक्सपो 2018 शुरू हो चुका है और इस बार कई नए ब्रांड्स भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने आ रहे हैं. किआ इनमें सबसे बड़ा नामी ब्रांड माना जा रहा है जिसने ऑटो एक्सपो में अपनी कारें शोकेस करके देश में एंट्री कर ली है. किआ मोटर्स ने अपनी कारों की पूरी रेन्ज डिस्प्ले की है. इस ब्रांड की सभी कारों में आकर्षण का केंद्र कंपनी की एचपी कॉन्सेप्ट बनी हुई है. आकार में यह ह्यूंदैई क्रेटा जैसी है और किआ SP कॉन्सेप्ट का ग्लोबल डेब्यू भी भारत से किया है. माना जा रहा है कि किआ SP कॉन्सेप्ट को ह्यूंदैई क्रेटा वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जाएगा. उम्मीद है कि कंपनी भारत में इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को अगले साल लॉन्च करेगी जब किआ देश में कारों का उत्पादन और बिक्री शुरू करेगी.
 

kia sp suv concept
Auto Expo 2018: माना जा रहा है कि Kia SP कॉन्सेप्ट को क्रेटा प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा
 
किआ मोटर्स ने SP कॉन्सेप्ट को चटक ऑरेंज और सफेद कलर में शोकेस किया है और यह काफी आकर्षक दिखाई दे रही है. कार में किआ फैमिली ग्रिल लगाई गई है जो अब और भी बेहतर बनाई गई है. कंपनी ने कार में नए हैडलैंप्स दिए हैं जो दो पुर्ज़ों - पतले डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़ा इलुमिनेशन एलिमेंट दिया गया है जो ग्रिल से लगा हुआ है. कार के पिछले हिस्से की बात करें तो SP कॉन्सेप्ट में किआ ने क्रेटा जैसा लुक दिया है. टेललाइट को देखकर लगता है कि कंपनी ने इसे स्पोर्टी डिज़ाइन देने की कोशिश की है.

ये भी पढ़े : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा ने हटाया नई जनरेशन अमेज़ से पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
kia sp suv concept rear
Auto Expo 2018: सभी कारों में आकर्षण का केंद्र कंपनी की SP कॉन्सेप्ट बनी हुई है
 
किआ एस कॉन्सेप्ट SUV में चौड़े व्हील आर्क और बड़े आकार के व्हील्स के साथ ही फ्रंट और रियर बंपर पर SUV स्टाइल की स्किड प्लेट दी गई है. SP कॉन्सेप्ट SUV में दो टोन डिज़ाइन दी है जो इस कार के डिज़ाइन का हिस्सा है. भारत में कार का प्रोडक्शन मॉडल आने के बाद इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ कैप्चर जैसी SUV से होने वाला है. अनुमानित है कि किआ मोटर्स एस कॉन्सेप्ट SUV में 1.6-लीटर का डीजल इंजन देगी. इसके अलावा कंपनी SP कॉन्सेप्ट को 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजैक्शन मोटर के साथ भी लॉन्च कर सकती है.
0 Comments

ये भी पढ़े : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट, जानें कितनी अनोखी है कार
किया

किया कारें

कम्पेयर किया सेल्टोस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ