लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति इस कीमत पर लॉन्च कर सकती है स्विफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई कार

मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन स्विफ्ट को ऑटो एक्सपो में 8 फरवरी को लॉन्च करेगी जिसकी बुकिंग मारुति ने पूरे देश की डीलरशिप पर पहले से शुरू कर दी है. बता दें कि यह कार भारत में बहुत पसंद की जाती है और लॉन्च से पहले न्यू-जेन स्विफ्ट पर 6 से 8 हफ्तों की वेटिंग दी जा रही है. टैप कार जानें कार की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर चुकी है. कंपनी यह कार ऑटो एक्सपो में 8 फरवरी को लॉन्च करेगी जिसकी बुकिंग मारुति ने पूरे देश की डीलरशिप पर पहले से शुरू कर दी है. बता दें कि यह कार भारत में बहुत पसंद की जाती है और लॉन्च से पहले ही न्यू-जेन स्विफ्ट पर 6 से 8 हफ्तों की वेटिंग दी जा रही है. लॉन्च से पहले वेटिंग पीरियड दिया जाना बहुत बड़ी बात है, लेकिन कंपनी ने इस कार को इतने एडवांस फीचर्स और शानदार लुक दिया है कि यह स्वाभाविक सा लगता है. अब आपके सामने सवाल होगा कि मारुति इसकी कीमत कितनी रखेगी? हमारा मानना है कि मारुति सुज़ुकी इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.3 लाख रुपए रखेगी, वहीं यह कीमत टॉप मॉडल के लिए 8.5 लाख रुपए अनुमानित है.
     
    2018 maruti suzuki swift cabin
    बुकिंग मारुति ने पूरे देश की डीलरशिप पर पहले से शुरू कर दी है
     
    मारुति सुज़ुकी ने इस कार को बेहतरीन लुक के साथ ही हाईटैक फीचर्स से लैस किया है, ऐसे में कंपनी बाज़ार में हैचबैक सैगमेंट की डीजल और पेट्रोल वेरिएंट कारों के लिए तगड़ा मुकाबला देने वाली है. गौरतलब है कि इस कार के लॉन्च का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और अब ऑटो एक्सपो में कंपनी इस कार को लॉन्च करने वाली है. फीचर्स की बात करें तो मारुति सुज़ुकी न्यू-जेन स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स शामिल हैं. सुरक्षा के पैमाने पर भी कार काफी बेहतर बनाई गई है जिसमें डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन और आईसोफिक्स बच्चों की सीट दी गई है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ये इलैक्ट्रिक कारें बनेंगी सबकी आंख का तारा, जानें कितनी EV होंगी शोकेस
     
    इंजन की बात करें तो मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. मारुति ने इस कार के दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. नई स्विफ्ट के मिड-लेवल वेरिएंट वी और ज़ैड के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : कैब/टैक्सी के लिए मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की सिलेरियो टूर H2, एक्सशोरूम कीमत ₹ 4.20 लाख
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें