लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: होंडा ने हटाया नई जनरेशन अमेज़ से पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई कार

ऑटो एक्सपो की शुरुआत के साथ ही होंडा ने भी अपनी कारें शोकेस करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो शुरू होते ही अपनी नई जनरेशन अमेज़ से पर्दा हटा लिया है. हमने आपको काफी समय पहले बताया था कि होंडा की सबकॉम्पैक्ट सिडान का यह दूसरी जनरेशन वाला मॉडल है और इसका वैश्विक डेब्यू भारत में ही किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो की शुरुआत के साथ ही होंडा ने भी अपनी कारें शोकेस करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो शुरू होते ही अपनी नई जनरेशन अमेज़ से पर्दा हटा लिया है. हमने आपको काफी समय पहले बताया था कि होंडा की सबकॉम्पैक्ट सिडान का यह दूसरी जनरेशन वाला मॉडल है और इसका वैश्विक डेब्यू भारत में ही किया गया है. होंडा ने न्यू-जेन अमेज़ को कंपनी के थाईलैंड स्थित रिसर्च और डेवेलपमेंट बेस में बनाया गया है लेकिन इसमें होंडा इंडिया इंजीनियरिंग टीम का भी बहुत बड़ा हाथ है. इस कार की ग्लोबल सप्लाई होंडा के राजस्थान स्थित तपुकरा प्लांट से की जाएगी और कंपनी ने इस कार में बहुत सारे अपडेट्स किए हैं जिनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है.
     
    honda amaze
    कंपनी ने इस कार में बहुत सारे अपडेट्स किए हैं जिनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है
     
    होंडा इंडिया ने इस कार में पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर का इंजन लगाया है जो पुराने मॉडल से लिया गया है. यह इंजन 87 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार को बहुत से एडवांस फीचर्स से लैस किया है जिनमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम शामिल है. इस सिस्टम से कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, इसके साथ ही कार में नेविगेशन फीचर भी मुहैया कराया गया है. अब होंडा ने इस कार की डिजाइन को बहुत-कुछ होंडा सिटी जैसा बनाया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ये इलैक्ट्रिक कारें बनेंगी सबकी आंख का तारा, जानें कितनी EV होंगी शोकेस
     
    होंडा की दी गई इस स्टाइल से कार का लुक बहुत बेहतर हो गया है और कहा जा सकता है कि यह भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार की मिनी-सिटी बनने वाली है. इस कार को बाज़ार में बाद में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन तकतब के लिए कंपनी ने ये बता दिया है कि आखिर कार होगी कैसी. होंडा लंबे समय से मारुति सुज़ुकी डिज़ायर की सफलता पर बारीकी से ध्यान दिया है और अब होंडा सबकॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट में अपनी नई अमेज़ के साथ वर्चस्व कायम करना चाहती है. होंडा इंजीनियरिंग ने इस कार के इंजन पर भी काफी काम किया है जिससे इसे और भी ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाया जा सके, लेकिन इसकी जानकारी हम आपको बाद में दे सकेंगे.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें