लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: टाटा शोकेस करेगी 2 बिल्कुल नई SUV, प्रिमियम हैचबैक भी होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो 2018 में दो नई SUV शोकेस करने वाली हैं. टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो में बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक के साथ हल्के कमर्शियल वाहन भी शोकेस करेगी. इससे साफ है कि टाटा फिलहाल जिस प्लैटफॉर्म पर SUV तैयार कर रही है उसी प्लैटफॉर्म पर बनी दो नई SUV टाटा शोकेस करेगी. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स 5 सीट और 7 सीट SUV शोकेस करेगी
  • टाटा की ये दोनों SUV नए इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज में तैयार की गई हैं
  • ऑटो एक्सपो में कंपनी बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक लॉन्च करने वाली है
कुछ ही दिनों में भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो 2018 शुरू होने वाला है और सभी कंपनियों ने इस एक्सपो में शोकेस करने के लिए अपने वाहनों को दिल्ली भेजना शुरू कर दिया है. हम आपको टाटा मोटर्स के ऑटो एक्सपो प्लान के बारे में पहले ही जानकारी दे चुके हैं, लेकिन अब जो जानकारी हम सामने लाएं हैं उसमें टाटा द्वारा ऑटो एक्सपो में शोकेस की जाने वाली दो SUV शामिल हैं. इसके साथ ही टाटा मोटर्स 2018 ऑटो एक्सपो में बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक के साथ हल्के कमर्शियल वाहन भी शोकेस करेगी. इससे साफ है कि टाटा फिलहाल जिस प्लैटफॉर्म पर SUV तैयार कर रही है उसी प्लैटफॉर्म पर बनी दो नई SUV टाटा शोकेस करेगी. इन दोनों SUV के आकार में बदलाव किया जाएगा और फीचर्स के साथ स्टाइल समान हो सकता है.
 
tata motors teasers 2018 indian auto expo
एक फोटो स्केच जैसी भी टीज़ की गई है जिसमें शोकेस होने वाली दोनों SUV की डिज़ाइन दिखाती है
 
टाटा ने इन दोनों SUV को हैरियर और रैप्टर कोडनेम के तहत बनाया है जिसपर कंपनी बीते कुछ सालों से काम कर रही है. माना जा रहा है कि इन दोनों में से छोटे आकार वाली SUV की सीटिंग क्षमता 5-सीटर होगी, वहीं बड़े आकार की कार 7-सीटर ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी. टाटा मोटर्स के डिज़ाइन चीफ प्रताप बोस ने अपने ट्विटर हैंडल से ऑटो एक्सपो में शोकेस होने वाली टाटा की सभी कारों की इमेज साझा की है. प्रताप बोस की टीज़ की गई फोटोज़ में कंपनी के अपकमिंग प्रोडक्ट्स के कुछ चुनिंदा डिज़ाइन एलिमेंट्स को दिखाया गया है. इसके साथ ही एक फोटो स्केच जैसी भी टीज़ की गई है जिसमें शोकेस होने वाली दोनों SUV की डिज़ाइन दिखाती है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी लॉन्च करेगी न्यू-जेन स्विफ्ट, कंपनी ने शुरू की बुकिंग
 
tata motors teasers 2018 indian auto expo
टीज़ की फोटो में कंपनी के अपकमिंग प्रोडक्ट्स के चुनिंदा डिज़ाइन एलिमेंट्स को दिखाया है
 
2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस होने वाली दोनों SUV से अलग कंपनी ने अपनी बिल्कुल नई हैचबैक इसी ऑटो शो में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. यह कार लॉन्च होते ही बाज़ार से टाटा की बोल्ट को रिप्लेस करेगी. नई हैचबैक में टाटा नैक्सन वाला ही समान पावर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है. नई हैचबैक को टाटा ने कई सारे हाईटैक फीचर्स से लैस किया है जिनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई ड्राइविंग मोड्स शामिल हैं. ऑटो एक्सपो में शोकेस को लेकर टाटा का रिकॉर्ड देखें तो कंपनी ने हमेशा बिल्कुल नए मॉडल और शोकेस हुए वाहन पूरी तरह प्रोडक्शन रेडी होंगे. भारत में लॉन्च की बात करें तो कंपनी इन वाहनों को एक से डेढ़ साल के अंदर बाज़ार में उतार सकती है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मर्सडीज़ शोकेस करेगी दमदार इलैक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलेगी 500km

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें