लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश हुई नैक्सन SUV, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में सबकॉम्पैक्ट SUV टाटा नैक्सन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ शोकेस किया है. टाटा ने नैक्सन AMT को बिल्कुल नए ऐटना ऑरेंज कलर में शोकेस किया है. कार के सिर्फ टॉप मॉडल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया जा सकता है. जानें कितनी बढ़ सकती है कार की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 11, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपने सभी तरह के वाहनों का पूरा लाइन-अप पेश किया है. कंपनी ने 2017 में लॉन्च हुई सबकॉम्पैक्ट SUV टाटा नैक्सन को इस ऑटो एक्सपो में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ शोकेस किया है. गौरतलब है कि टाटा फिलहाल इस SUV को देश में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ बेच रही है. कंपनी इस कार के दोनों इंजन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड डीजल इंजन के साथ मुहैया कराएगी. टाटा नैक्सन के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस वर्ज़न को 2018 के अंत में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा टाटा ने नैक्सन AMT को बिल्कुल नए ऐटना ऑरेंज कलर में शोकेस किया है जिसे कंपनी इस कार के मैन्युअल वर्ज़न के साथ भी उपलब्ध करा सकती है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने पेश की इलैक्ट्रिक स्पोर्ट कार रेसिमो, जानें कितनी दमदार है ये 2 सीटर
     
    टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में जिस कार को डिस्प्ले किया है वह नैक्सन का टॉप मॉडल एक्सज़ैड है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी सिर्फ इसी मॉडल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराएगी. टाटा नैक्सन AMT में 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ही क्रीप मोड भी दिया गया है जिससे ट्रैफिक में कार चलाने में काफी आसानी होती है. कंपनी ने टाटा नैक्सन AMT में पहाड़ों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देने के लिए हिल असिस्ट सिस्टम भी दिया है. अगर ड्राइवर नई टाटा नैक्सन पर ज़्यादा गियर कंट्रोल चाहला है तो इस कार को ऑटो मोड से मैन्युअल में बदलने का बिकल्प भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: बिना इंधन के चलने वाली टाटा कारें शोकेस, जानें अनुमानिम कीमत
     
    टाटा नैक्सन AMT में नई पेन्ट स्कीम और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने इस कार के साथ फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड दिए हैं. मैन्युअल वर्ज़न टाटा नैक्सन से नैक्सन AMT की कीमत में 35,000-40,000 रुपए का इज़ाफा होने का अनुमान लगाया जा रहा है और यह सिर्फ कार के टॉप मॉडल में उपलब्ध होगा. टाटा नैक्सन AMT का मुकाबला फोर्ड एकोस्पोर्ट पेट्रोल DCT के साथ ही महिंद्रा TUV300 AMT जैसी कारों से होने वाला है. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि सुज़ुकी जल्द ही बाज़ार में विटारा ब्रेज़ा का AMT वेरिएंट लॉन्च करेगी.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें