लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: TVS ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट स्कूटर, नहीं पीती पेट्रोल-डीजल

TVS की मानें तो क्रेऑन एक इलैक्ट्रिक स्कूटर है और यह न सिर्फ रोमांचक है बल्कि पर्यावरण के लिए बिल्कुल नुकसानदायक नहीं है. TVS ने क्रेऑन को नेक्स्ट जनरेशन की इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाया है जो तेज़ रफ्तार भी है और महज़ 5.1 सेकंड में ही यह स्कूटर 0-60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी बिल्कुल नई कॉन्सेप्ट स्कूटर शोकेस की है. यह स्कूटर एक परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट स्कूटर होगी और इसका नाम TVS क्रेऑन रखा गया है. TVS की मानें तो क्रेऑन एक इलैक्ट्रिक स्कूटर है और यह न सिर्फ रोमांचक है बल्कि पर्यावरण के लिए बिल्कुल नुकसानदायक नहीं है. TVS ने क्रेऑन को नेक्स्ट जनरेशन की इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाया है जो तेज़ रफ्तार भी है और महज़ 5.1 सेकंड में ही यह स्कूटर 0-60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 80 किमी तक चलाया जा सकता है और सिर्फ 60 मिनट में ही यह फुल चार्ज हो जाती है.
     
    tvs creon electric scooter concept
    TVS ने क्रेऑन को नेक्स्ट जनरेशन की इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाया है जो तेज़ रफ्तार भी है
     
    TVS मोटर्स ने क्रेऑन में तीन लीथियम इऑन बैटरी का पैक लगाया गया है और यह ई-स्कूटर 12 किवा की बैटरी से चलती है. इस स्कटर में लगाई गई बैटरी छोटी आकार की हैं और ज़्यादा सही तरीके से स्कूटर को पावर सप्लाई करती है. TVS ने इस किफायती ई-स्कूटर के लिए इंटैल से टाइ-अप किया है जो स्मार्ट कनेक्टेड टैक्नोलॉजी उपलब्ध कराएगी. गौरतलब है कि हाल ही में TVS ने एनटॉर्क 125 लॉन्च की है जिसमें इंटरनल कंब्यूशन इंजन लगा है, लेकिन इस स्कूटर से कंपनी ने स्मार्ट कनेक्टेड स्कूटर के दौर की शुरुआत कर दी है. इस स्कूटर के बारे में बहुत सी जानकारी TVS मोटर कंपनी के न्यू प्रोडक्ट डेवेलपमेंट के प्रसिडेंट विनय हरने ने दी.

    ये भी पढ़े : TVS ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई स्कूटर एनटॉर्क 125, एक्सशोरूम कीमत ₹ 58,790
     
    tvs creon
    Auto Expo 2018
     
    TVS मोटर ने क्रेऑन को बेहतर डिज़ाइन और तीखे स्पोर्टी स्टाइल में शोकेस किया है जो ऑटो एक्सपो 2018 में काफी आकर्षक दिखाई पड़ती है. कंपनी इस स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल को कबतक बाज़ार में लाएगी इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है. इशारों से ऐसा लगता है कि TVS जल्द से जल्द बाज़ार में अपनी एक इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी जो TVS क्रेऑन पर आधारित होगी. जैसा TVS की इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट मॉडल दिख रहा है, ऐसे में माना जा सकता है कि कंपनी इस ई-स्कूटर का प्रोडक्शन मॉडल भी काफी बेहतर बनाएगी.

    ये भी पढ़े : TVS ने भारत में लॉन्च की अपाचे RTR 200 4V ABS, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.07 लाख
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें