carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2020: फोर्स ने हटाया कस्टमाइज़्ड गुरखा से पर्दा, विशालकाय है SUV

language dropdown

2020 ऑटो एक्सपो खत्म हो चुका है और इस बार एक ऐसा वाहन था जिसने निश्चित ही सबसे ज़्यादा दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया है और वो फोर्स गुरखा है.

फोर्स ने Auto Expo 2020 शो में कस्टमाइज़्ड गुरखा पेश की है expand फोटो देखें
फोर्स ने Auto Expo 2020 शो में कस्टमाइज़्ड गुरखा पेश की है

2020 ऑटो एक्सपो खत्म हो चुका है और इस बार एक ऐसा वाहन था जिसने निश्चित ही सबसे ज़्यादा दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया है और वो फोर्स गुरखा है. फोर्स ने इस मोटर शो में कस्टमाइज़्ड गुरखा पेश की है जो SUV से भरे 2020 ऑटो एक्सपो में साफ-साफ और अलग नज़र आई है और बेशक इसे हम सबका ध्यान खींचा है. दमदार आकार और बेमिसाल ऑफ-रोड क्षमता वाली ये SUV दिखने में बहुत बड़ी और आकर्षक है जिसे किसी भी प्रकार के रास्ते पर बहुत आसानी से चलाया जा सकता है. फोर्स ने कस्टमाज़्ड गुरखा में डबल हाईड्रॉलिक कॉइल स्प्रिंग इंडिपेंडेंट सस्पेंशन लगाए हैं जो 17-इंच व्हील शॉड और खासतौर पर ऑफ-रोडिंग के लिए बने टायर्स से लैस है.

kvfmr49दमदार आकार और बेमिसाल ऑफ-रोड क्षमता वाली ये SUV दिखने में बहुत बड़ी और आकर्षक है

फोर्स ने इस कस्टमाइज़्ड गुरखा SUV को आकार में इतना बड़ा बनाया है कि इसे नापने के लिए दो सामान्य फोर्स गुरखा की आवश्यक्ता होगी. आकार में बड़ी होने की वजह से SUV सबकी नज़र में आ रही है और इसे इतना दमदार और मजबूत लुक दिया गया है कि हर कोई इसे देखकर इसकी क्षमता का अंदाज़ा लगा रहा है. कस्टमाइज़्ड गुरखा में बेहद दमदार बंपर्स, व्हील आर्च क्लैडिंग और चौड़ी गुरखा ग्रिल दी गई है जो गोल प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल से घिरी हुई है. इसके अलावा फोर्स ने गुरखा के साथ ऑफ-रोड किट भी उपलब्ध कराया है जिसमें बुल गार्ड, स्नॉर्कल टनल के अलावा पिछले गेट पर लगे दो टैंक्स और रोलओवर प्रपोर्शन केज दिया गया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: हवाल ने किया F5 और F7 प्रिमियम SUVs का भारत डेब्यू

8ceea8cgइसे नापने के लिए दो सामान्य फोर्स गुरखा की आवश्यक्ता होगी
0 Comments

अब हम आपको बता दें कि ये कस्टमाइज़्ड गुरखा उत्पादन के लिए नहीं जाएगी और इसे फोर्स मोटर्स ने स्पेशल प्रोजैक्ट के तौर पर पेश किया है. इस कस्टमाइज़्ड गुरखा के साथ BS6 मानकों वाला 2.6-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराया गया है जो 88 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं इसके टॉर्क के आंकड़े सामने नहीं आ सके हैं. कंपनी ने इस विशालकाय SUV में लगे इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन दिया है जो दोनों ओर ऐक्सेल और चारों टायर्स को पावर सप्लाई करता है. अगल फोर्स मोटर्स कभी इस SUV के उत्पादन का प्लान बनाती है तो इसके इंजन को और भी ज़्यादा दमदार बनाने की बहुत आवश्यक्ता होगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on फोर्स मोटर्सगुरखा

Be the first one to comment
Thanks for the comments.