लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: हवाल ने किया F5 और F7 प्रिमियम SUVs का भारत डेब्यू

हवाल ने फिलहाल देश में मुख्य तौर पर SUV की F सीरीज़ पेश की है जिसमें पॉपुलर F5 और F7 मॉडल शामिल हैं. जानें कितनी दमदार हैं दोनों SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 में चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में पहली बार दमदार उपस्थिति दर्ज की है जिसमें कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए SUV का ब्रांड हवाल पेश किया है. हवाल ने फिलहाल देश में मुख्य तौर पर SUV की F सीरीज़ पेश की है जिसमें पॉपुलर F5 और F7 मॉडल शामिल हैं जिन्हें इसकी ग्लोबल डिज़ाइन लैंग्वेज में पेश किया गया है. ग्रेटा वॉल मोटर्स के स्टॉल में कई कॉन्सेप्ट कारों को भी शोकेस किया गया जिसमें हवाल कॉन्सेप्ट एच और पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV विज़न 2025 कॉन्सेप्ट शामिल हैं.

    s65s8fuहवाल F5 पहला F सीरीज़ मॉडल है

    हवाल F5 पहला F सीरीज़ मॉडल है जिसे युवा ग्राहकों के हिसाब से ट्रेंडी और इंटेलिजेंट कनेक्टेड SUV बनाया गया है. हवाल ने SUV के चार मुख्य पहलू - कनेक्टेड तकनीक, सुपीरियर ऐस्थेटिक्स, मज़ेदार ड्राइव अनुभव और इंटेलिजेंट सेफ्टी पर ज़ोर दिया है. हवाल F5 कॉम्पैक्ट SUV है जिसका मुकाबला जीप कम्पस और एमजी हैक्टर जैसी कारों से होगा. दिखावट की बात करें तो SUV बड़े आकार की ग्रिल में ग्लॉस ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल से लैस है. SUV का अगला बंपर दमदार है जो एलईडी डीआरएल के दूसरे सेट के साथ एयर इंटेक्स, अंडरबॉडी क्लैडिंग के साथ फॉक्स डिफ्यूज़ में आता है.

    i2s4br8cहवाल ने SUVs की F सीरीज़ पेश की है जिसमें पॉपुलर F5 और F7 मॉडल शामिल हैं

    ग्रेट वॉल मोटर्स ने हवाल F5 को स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, कूप जैसी डिज़ाइन की रूफलाइन के साथ SUV के पिछले हिस्से में बेहतर डिज़ाइन के साथ रैपअराउंड टेललैंप्स और आकर्षक पिछला बंपर दिया है जो अधिक प्लास्टिक क्लैडिंग और डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए हैं. कार के केबिन को साफ-सुथरा और सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ बड़ा इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिला है. SUV को प्रिमियम डिज़ाइन के अलावा ग्लॉसी ब्लैक हैग्ज़ेगनल ग्रिल, बड़े एलईडी टेललैंप्स गोल फॉगलैंप्स और चौड़ा एयरडैम भी उपलब्ध कराया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: ग्रेट वॉल मोटर्स ने शोकेस की हवाल कॉन्सेप्ट H इलैक्ट्रिक SUV

    43d06e1oहवाल F5 कॉम्पैक्ट SUV है जिसका मुकाबला जीप कम्पस और एमजी हैक्टर जैसी कारों से होगा

    हवाल F5 के साथ 1.5-लीटर टर्बो-डायरेक्ट इंजैक्शन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा हवाल F7 SUV में 1.5-लीटर T-GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर T-GDi इंजन भी उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने SUV के दोनों इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें