लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: ह्यूंदैई ने हटाया बिल्कुल नई टूसॉ फेसलिफ्ट SUV से पर्दा

ह्यूंदैई ने ऑटो एक्सपो 2020 में वाहनों को लॉन्च और शोकेस करने की शुरुआत कर दी है और कंपनी ने सबसे पहला वाहन ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट लॉन्च किया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने वाहनों को लॉन्च और शोकेस करने की शुरुआत कर दी है और कंपनी ने इस ऑटो शो में अपना सबसे पहला वाहन ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट पेश करके किया है. ह्यूंदैई ने भारतीय बाज़ार के लिए बनी बिल्कुल नई टूसॉ फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है जिसका डेब्यू कंपनी ने इस ऑटो शो में किया है. ह्यूंदैई ने नई SUV को 8-स्पीड ऑटोबॉक्स से अपग्रेड किया है. ह्यूंदैई ने इस कार को BS6 मानकों वाले 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस किया है जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है. नई टूसॉ फेसलिफ्ट में कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें नई कास्केडिंग ट्रेपेज़ोडिअल ग्रिल, शार्प हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एल शेप के LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और बदले हुए बंपर के साथ नए फॉग लैंप्स शामिल हैं.

    ह्यूंदैई संभवतः इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन में पेश करेगी और निश्चित ही ये खूब सारे नए फीचर्स से लैस होगी. इंटीरियर की बात करें तो ह्यूंदैई टूसॉ फेसलिफ्ट में नई सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन दी गई है जो 8-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इस यूनिट के नीचे एयर वेंट्स के साथ आती है. SUV के साथ नया इलैक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक दिया गया है, इसके अलावा सेकंड रो USB चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ और संभवतः 360 डिग्री कैमरा दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च की नई सबकॉम्पैक्ट सेडान ऑरा, शुरुआती कीमत ₹ 5.80 लाख

    सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी कार बेहतर बनाई गई है और इसमें कोलिज़न-अवॉइडेंस असिस्ट, लेन-कीपिंग असिस्ट और अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. ह्यूंदैई फिलहाल इस SUV के साथ 2.0-लीटर का पेट्राल और डीजल इंजन दे रही है जो पहले से BS6 मानकों के उपयुक्त हैं. दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. ग्लोबल मार्केट में टूसॉ डीजल 48-वोल्ट के माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम के साथ आती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ट्यूशॉ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें