लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: किआ ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट से हटाया पर्दा

ऑटो एक्सपो 2020 के पहले दिन किआ मोटर इंडिया ने सोनेट कॉन्सेप्ट शोकेस की है जो भारत में कंपनी की तीसरी कार होगी. जानें कितना खास है किआ का कॉन्सेप्ट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 के पहले दिन किआ मोटर इंडिया ने नई सोनेट कॉन्सेप्ट शोकेस की है जो भारत में कंपनी की तीसरी कार होगी. किआ मोटर इंडिया इस कार को ह्यूंदैई वेन्यू, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 जैसी कई और कारों से मुकाबले के लिए तैयार कर रही है. इस मॉडल का फिलहाल कोडनेम क्यूवायआई है जो काफी कारगर कार लग रही है और इसे किआ सेल्टोस के बेहतरीन प्रदर्शन के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. कंपनी का सब 4-मीटर ये कॉन्सेप्ट काफी आकर्षक है और बड़ी टाइगर नोज़ ग्रिल, पैनी स्टाइल के हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और प्रोजैक्टर लैंस और बड़े आकार के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स में पेश की गई है.

    tfkjktkcकार के प्रोडक्शन मॉडल को ह्यूंदैई वेन्यू से ली गई अंडरपिनिंग्स दी जाएंगी

    किआ मोटर इंडिया द्वारा शोकेस की गई किआ सोनेट कॉन्सेप्ट को टॉल स्टैंस देने के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स दिए गए हैं जो इस बेबी SUV को बच लुक देते हैं. कार के प्रोडक्शन मॉडल को ह्यूंदैई वेन्यू से ली गई अंडरपिनिंग्स दी जाएंगी और अनुमान है कि कार के इंजन भी समान 1.2-लीटर पेट्राल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सेल्टोस से लिया 1.5-लीटर डीजल इंजन होंगे, इसके अलावा मिनी SUV को 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है जो कार के अगले व्हील्स को पावर सप्लाई करेगा.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: किआ कार्निवल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 24.95 लाख

    किआ सोनेट के साथ कंपनी खूब सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराएगी जिनमें टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के अलावा यूवीओ कनेक्टेड तकनीक दी गई है. नई सबकॉम्पैक्ट SUV कंपनी की आंध्र प्रदेश स्थित अनंतपुर फैसिलिटी में बनाई जाएगी जिसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत लगभग 7 लाख रुपए है. ये मॉडल इस साल दिवाली के आस-पास लॉन्च की जाएगी और किआ मोटर इंडिया की ये एंट्री-लेवल कार होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें