लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी ने हटाया फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट से पर्दा

ऑटो एक्सपो 2020 का आगाज़ हो चुका है और दुनियाभर की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां यहां अपने बेहतरीन वाहनों को पेश कर रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 का आगाज़ हो चुका है और दुनियाभर की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां यहां अपने बेहतरीन वाहनों को पेश कर रही हैं, इनमें से कुछ पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहन है और कुछ पूरी तरह इलैक्ट्रिक हैं. 2020 ऑटो एक्सपो में लगभग हर निर्माता कंपनी अपने इलैक्ट्रिक वाहन को पेश कर रही है और इसी राह पर मारुति सुज़ुकी ने भी अपनी बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक कार फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट पेश किया है. मारुति सुज़ुकी भारत में कम प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर ध्यान दे रही है जिसमें आने वाले समय में सस्ते वाहन लॉन्च किए जाएंगे जिनमें सीएनजी, स्मार्ट हाईब्रिड, स्ट्रांग हाईब्रिड और इलैक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे.

    मारुति सुज़ुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट का ग्लोबल डेब्यू किया है. इस मौके पर मारुति सुज़ुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा कि, -कंपनी भारत में 10 लाख इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रही है और फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट इनमें से एक है.- ये कार कूप एसयूवी जैसे बॉडीस्टाइल में पेश की गई है जिसे कूप जैसी रूफलाइन्स भी दी गई हैं. कॉन्सेप्ट कार के साथ बड़े आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और रेपअराउंड एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं जो इसे आकर्षक और मॉडर्न लुक देते हैं.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में करेगी इज़ाफा, जानें क्या बताई वजह

    मारुति सुज़ुकी फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट के साथ कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सैगमेंट में पैर जमाएगी, इसका मतलब ये है कि नई मरुति सुज़ुकी कार का मुकाबला किआ सेल्टोस, ह्यूंदैई क्रेटा, टाटा हैरियर, यहां तक कि एमजी हैक्टर से भी होगा. ये कार संभवतः सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराई जाएगी. इस सैगमेंट में मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो के साथ शुरुआत करती है और इसी सैगमेंट की विटारा ब्रेज़ा कंपनी सबसे पॉपुलर कार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें