भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2020: मर्सडीज़-बैंज़ मार्को पोलो भारत में लॉन्च, चलता-फिरता घर है कार

language dropdown

जर्मन कारमेकर की ये लग्ज़री कार मोर्को पोलो नाम से बाज़ार में पेश की गई है और साल भर के अंदर वी-क्लास फैमिली में लॉन्च कंपनी की ये तीसरी कार है.

expand फोटो देखें
साल भर के अंदर वी-क्लास फैमिली में लॉन्च कंपनी की ये तीसरी कार है

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारतीय बाज़ार के लिए ऑटो एक्सपो 2020 में नीश कार वी-क्लास लॉन्च कर दी है. जर्मन कारमेकर की ये लग्ज़री कार मोर्को पोलो नाम से बाज़ार में पेश की गई है और साल भर के अंदर वी-क्लास फैमिली में लॉन्च की गई कंपनी की ये तीसरी कार है. मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास मार्को पोलो दो वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है जिसके मार्को पोलो होराइज़न वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.38 करोड़ रुपए है, वहीं मार्को पोलो की एक्सशोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपए रखी गई है. ये भारत में कमर्शियल इस्तेमाल के लिए बनी पहली लग्ज़री कैम्पर है और इस एमपीवी के साथ कई सारे आरामदायक क्रीचर्स दिए गए हैं जो किसी घर से प्रेरित हैं.

bufdp8rcभारत में कमर्शियल इस्तेमाल के लिए बनी ये पहली लग्ज़री कैम्पर है

मर्सडीज़ का दावा है कि वी-क्लास मार्को पोलो भारत की पहली लग्ज़री कैम्पर है जिसमें चलते-फिरते घर जितनी जगह उपलब्ध कराई गई है. मार्को पोलो का केबिन कॉम्पैक्ट और आरामदायक रहने की जगह के हिसाब से बनाया गया है जिसमें सामान्य और वैकल्पिक तौर पर देने वाले बहुत सारे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. इनमें किचन टेबल के साथ सिंक, रिट्रैक्टेबल टेबल, बिस्तर में बदलने वाली बेंच सीट्स और रूफ टैंट जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

मर्सिडीज़-बेंज़ वी-क्लास

71.1 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मर्सिडीज़-बेंज़ वी-क्लास Price

ये भी पढ़ें : 2020 मर्सडीज़-बैंज़ GLE BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 73.70 लाख

0 Comments

भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास मार्को पोलो के साथ सामान्य वी-क्लास वाला 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल बीएस6 इंजन लगाया गया है. ये इंजन 161 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 7जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. इस हिसाब से कैम्पर को ढालने के लिए मर्सडीज़ ने लंबा व्हीलबेस दिया है और सामान्य वी-क्लास की तर्ज पर मार्को पोलो में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. इनमें कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बड़ा ट्विन-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ सेंटर में एमआईडी यूनिट, अटेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट, हैडलाइट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और 360 डिग्री कैमरा शामिल हैं.

कम्पेयर मर्सिडीज़-बेंज़ वी-क्लास मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़