लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: MG ने पेश की फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर, मिलेगा दमदार इंजन

MG इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर शोकेस की है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था. जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में फुल-साइज़ SUV ग्लॉस्टर शोकेस की है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था. चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी का भारत में तीसरा लॉन्च होगा जो चीन में D90 नाम से पहले बेची जा रही है. MG ग्लॉस्टर तीन पंक्ति वाली फुल-साइज़ SUV है जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और महिंद्रा अल्तुरस G4 जैसी कारों से होगा. कंपनी देश में इस SUV को 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत तक लॉन्च करने वाली है. दिखने में MG ग्लॉस्टर काफी आकर्षक है जो फुल साइज़ SUV होने के साथ खूब सारे केबिन स्पेस में उपलब्ध कराई जाएगी.

    मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, LED प्रोजैक्टर लैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और LED टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में MG ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: MG हैक्टर प्लस SUV से हटा पर्दा, जल्द भारत में होगी लॉन्च

    MG ग्लॉस्टर के केबिन की जानकारी का खुलासा अभी नहीं किया गया है लेकिन कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: MG 3 प्रिमियम हैचबैक से हटा पर्दा, सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध

    चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 bhp पावर और 480 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें