लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: MG RC6 और eMG6 सेडान का भारत में हुआ डेब्यू

भारतीय बाज़ार में सेडान का मुकाबला सैगमेंट की ह्यूंदैई इलांट्रा, टोयोटा कोरोला अल्टिस और होंडा सिविक जैसी कारों से होगा. जानें कितनी दमदार है नई सेडान?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराजेस या कहें तो MG मोटर्स का भारतीय बाज़ार के लिए ये पहला ऑटो एक्सपो है और कंपनी ने इस ऑटो शो में बिल्कुल नई MG RC6 सेडान का डेब्यू कर दिया है. ऑटो एक्सपो 2020 में MG ने RC6 के साथ eMG6 हाईब्रिड सेडान से भी पर्दा हटाया है. MG की नई सेडान लगभग 180mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आती है जो इस सैगमेंट के लिए बहुत अनोखी बात है. भारतीय बाज़ार में इस सेडान का मुकाबला सैगमेंट की ह्यूंदैई इलांट्रा, टोयोटा कोरोला अल्टिस और होंडा सिविक जैसी कारों से होगा. MG ने नई RC6 में सिग्नेचर MG डायमंड पैटर्न ग्रिल लगाई है जो शार्प लुक वाले हैडलैंप्स के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ आई है.

    hkj0d458eMG6 के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे इलैक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया है

    MG मोटर इंडिया द्वारा शोकेस नई RC6 दिखने में बहुत आकर्षक है जिसके बंपर पर कैरेक्टर लाइन्स के साथ गोल आकार के फॉगलैंप्स दिए हैं जो ब्लैक एलिमेंट से जुड़े हुए हैं. सेडान के साथ स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, एलईडी टेललैंप्स और कलाकारी वाले बंपर के साथ क्लैडिंग दी गई है. इसके अलावा कार को सनरूफ से भी लैस किया गया है. कंपनी ने कार के केबिन को भी बहुत आकर्षक बनाया है जो भविष्य में पेश की जाने वाली डिज़ाइन लेकर आया है. कार के साथ 2 डिजिटल डिस्प्ले दिए गए हैं जो क्रमशः इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए हैं. इसके बाद MG ने सेडान के डैशबोर्ड को भी बिना बटन वाला बनाया है और ये सॉफ्ट टच मटेरियल का बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: MG ने पेश की मार्वल X इलैक्ट्रिक SUV, मिलेगी दमदार बैटरी

    MG RC6 सेडान के साथ मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है और बेहतर सेंट्रल कंसोल के साथ कई अन्य इन-कार कंट्रोल्स दिए गए हैं. MG ने RC6 सेडान में MG हैक्टर वाला 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाईब्रिड इंजन भी फिट किया है. इसके अलावा eMG6 के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे इलैक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया है. कंपनी का दावा है कि ये सेडान एक बार फुल चार्ज करने पर हाईब्रिड मोड में 705 किमी तक चलाई जा सकती है, वहीं सिर्फ बैटरी से चलाने पर कार 53 किमी तक चलने के काबिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें