लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020ः नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा से हटा पर्दा, मार्च 2020 में होगी लॉन्च

डिज़ाइन की बात करें तो ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया है जो पिछले मॉडल से ज़्यादा आकर्षक है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 में ह्यूंदैई ने नई जनरेशन क्रेटा से पर्दा हटा लिया है और इस काम को करने के लिए ह्यूंदैई के पवेलियन में बॉडीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान मौजूद थे. बिल्कुल नई क्रेटा को लेकर उम्मीद लगाई जा रही है कि ये पहली जनरेशन क्रेटा की सफलता को और आगे लेकर जाएगी. डिज़ाइन की बात करें तो ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया है जो पिछले मॉडल से ज़्यादा आकर्षक है. क्रेटा के टेलगेट को बेहतर डिज़ाइन दी गई है और पिछली नंबर प्लेट की जगह थोड़ी अलग है. एसयूवी के साथ सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल दी गई है जो डीआरएल और एलईडी लैंप्स से घिरी हुई है. इसके अलावा डायमेंशन के मामले में नई जनरेशन क्रेटा पिछले मॉडल के मुकाबले बड़ी है, लेकिन कार की सिलवट समान ही है.

    si852qaoSUV के साथ सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल दी गई है

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने नई जनरेशन क्रेटा एसयूवी में समान इंजन उपलब्ध कराया है जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. ये इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल हैं, इसके अलावा 140 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस है. तीनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट पेट्रोल हाईब्रिड से हटा पर्दा

    bqvg99qoक्रेटा के टेलगेट को बेहतर डिज़ाइन दी गई है और पिछली नंबर प्लेट की जगह थोड़ी अलग है

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा के केबिन में हल्का बड़ा 10.4-इंच का स्क्रीन दिया गया है जो कंपनी की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार ऐप और टेलिमेटिक्स सॉल्यूशन के साथ आता है. इसके अलावा क्रेटा के साथ ईसिम फंक्शन दिया गया है जो सभी डाटा फीचर्स को कार में इस्तेमाल करने की क्षमता देता है. फीचर्स की बात करें तो एसयूवी डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स के साथ सामान्य तौर पर उपलब्ध होगी. टॉप मॉडल के साथ सनरूफ, पावर अडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें