लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: रेनॉ ने किया सिटी के-ज़ैडई (क्विड) इलैक्ट्रिक कार का डेब्यू

रेनॉ ने सिटी के-ज़ैडई को पहली बार 2019 शांघाई मोटर शो में शोकेस किया गया था और अब इस इलैक्ट्रिक कार का डेब्यू भारत में किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी प्रोडक्शन मॉडल क्विड ईवी से पर्दा हटा लिया है. इस कार को पहली बार 2019 शांघाई मोटर शो में शोकेस किया गया था और अब इस इलैक्ट्रिक कार का डेब्यू भारत में किया गया है. रेनॉ की ये इलैक्ट्रिक क्विड के-ज़ैडई कॉन्सेप्ट पर आधारित है और ये अबतक कंपनी की सबसे छोटे आकार की इलैक्ट्रिक कार है. रेनॉ सिटी के-ज़ैडइ्र को समान सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली क्विड बनी है, लेकिन ये इलैक्ट्रिक कार फिलहाल खासतौर पर चीन के बाज़ार के लिए बनाई गई है. इसका मतलब ये कार अभी यूरोपीय बाज़ार में पेश की जाएगी जिसे 2021 के पहले लॉन्च नहीं किया जा सकता.

    0uh7j7vgकार का केबिन भी रेनॉ क्विड जैसा ही है

    रेनॉ इंडिया की सामान्य क्विड के मुकाबले सिटी के-ज़ैडई इलैक्ट्रिक कार बैटरी और इलैक्ट्रिक मोटर लगाए जाने के हिसाब से बनाई गई है. सिटी के-ज़ैडई में 33 किवा मोटर लगी है जो 120 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. कंपनी का कहना है कि ये कार सामान्य 220 वोल्ट के घरेलू चार्जर से चार्ज की जा सकती है. इस कार को फास्ट चार्जर की मदद से 50 मिनट में 80प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, वहीं सामान्य चार्जर से ये बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज होती है. कंपनी की मानें तो एक बार फुल चार्ज करने पर इस कार को 240 किमी तक चलाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: रेनॉ ने हटाया ट्राइबर AMT से पर्दा, मिला नया टर्बोचार्ज्ड इंजन

    दिखने में रेनॉ सिटी के-ज़ैडई सामान्य क्विड जैसी ही दिखती है और इसके कई पुर्ज़े कॉन्सेप्ट वर्ज़न से लिए गए हैं. कार की ग्रिल में बदलाव किए गए हैं जो अगले हिस्से में बड़े डायमंड आकार के लोगो के साथ पेश की गई है. कार का केबिन भी रेनॉ क्विड जैसा ही है जिसे 8-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4जी इंटरनेट और नेविगेशन के साथ वॉइस कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया गया है. कार का कुल आकार भी समान है जिसमें इसका 300 लीटर बूट स्पेस शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो क्विड पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें