लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: रेनॉ ने हटाया ट्राइबर AMT से पर्दा, मिला नया टर्बोचार्ज्ड इंजन

डिज़ाइन के मामले में रेनॉ ट्राइबर AMT अपने मैन्युअल वेरिएंट जैसी ही दिखती है, अलग है तो सिर्फ बूट पर लगा ईज़ी आर बैज. जानें और कितनी बदली ट्राइबर AMT?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने ट्राइबर AMT के साथ ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी उपस्थिति दर्ज की है. अगस्त 2019 में लॉन्च हुई कार ने बाज़ार में आते ही कंपनी की बिक्री में इज़ाफा किया है और इसकी सफलता के देखते हुए कंपनी ने कार का AMT वेरिएंट पेश किया है. रेनॉ की ये 7-सीटर कार अब ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी उपलब्ध कराई गई है जिसकी ग्राहकों ने काफी मांग की थी. लुक और डिज़ाइन के मामले में ट्राइबर AMT अपने मैन्युअल वेरिएंट जैसी ही है. जिसमें अंतर हुड पर लगे ईज़ी आर बैज का है. इसके अलावा कार के केबिन में नया गियर लीवर दिया गया है, वहीं कार की बाकी स्टाइल और फीचर्स समान ही रखे गए हैं.

    रेनॉ इंडिया ने ट्राइबर AMT के साथ समान 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है जो 61 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. पहले ये मॉडल सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में बेचा जा रहा था जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध था. अब कंपनी ने कार के साथ नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 1.0-लीटर टीसीई इंजन है जो 99 बीएचपी पावर और 160 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी ने हटाया फ्यूच्यूरो-ई कॉन्सेप्ट से पर्दा

    डिज़ाइन के मामले में रेनॉ ट्राइबर AMT अपने मैन्युअल वेरिएंट जैसी ही दिखती है, अलग है तो सिर्फ बूट पर लगा ईज़ी आर बैज. रेनॉ क्विड की तरह ही रेनॉ ट्राइबर के साथ भी ईज़ी आर बैज लगाया गया है. कार को समान 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है और 61 बीएचपी पावर के साथ 96 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ ने ट्राइबर को बीएस6 नियमों के उपयुक्त भी बना लिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए है. बीएस6 मानकों वाली कार के एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत में 4,000 रुपए और इससे महंगे वेरिएंट्स की कीमत में 25,000 रुपए तक इज़ाफा किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो ट्राइबर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें