carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2020: स्कोडा कारोक भारत में की गई शोकेस, 2020 के अंत तक होगी लॉन्च

language dropdown

स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर TSi पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स में पेश किया है.

नई कारोक कॉम्पैक्ट SUV MQB प्लैटफॉर्म पर आधारित है expand फोटो देखें
नई कारोक कॉम्पैक्ट SUV MQB प्लैटफॉर्म पर आधारित है

2020 ऑटो एक्सपो में स्कोडा ऑटो अपनी 5 कारों में साथ शामिल हुई है जिसमें स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV भी शामिल है जो संभवतः इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएगी. स्कोडा कारोक का डेब्यू ऑटो एक्सपो 2020 में किया गया है जिसका मुकाबला प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में जीप कम्पस, होंडा सीआर-वी और ह्यूंदैई टूसॉ जैसी कारों से होने वाला है. नई कारोक एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर आधारित है और कार को सीकेडी यूनिट के तौर पर पेश करने की जगह इसे घरेलू बाज़ार में असेंबल किया जाएगा.

स्कोडा इंडिया द्वारा पेश की गई नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट SUV कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: ह्यूंदैई ने हटाया बिल्कुल नई टूसॉ फेसलिफ्ट SUV से पर्दा

0 Comments

स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर TSi पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स में पेश किया है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट SUV काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.