लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 भारत में लॉन्च, जानें कार की कीमत

स्कोडा ऑटो ने भारत में परफॉर्मेंस रेडी ऑक्टाविया RS 245 ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च कर दी है जो सामान्य ऑक्टाविया पर आधारित है. जानें क्यों बढ़े दाम?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो ने भारत में परफॉर्मेंस रेडी ऑक्टाविया RS 245 ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च कर दी है. कंपनी की नई कार पुराने मॉडल वाली ऑक्टाविया पर आधारित है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 36 लाख रुपए रखी गई है. स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 भारतीय बाज़ार के लिए सीमित संख्या में उपलब्ध कराई जाएगी और इस सीकेडी यूनिट कार की देश में सिर्फ 200 यूनिट ही बेची जाएंगी. यही कारण है कि कार की कीमत सामान्य से ज़्यादा है. स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 के बाज़ार में कोई सीधा मुकाबला नहीं है लेकिन इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ सी-क्लास, BMW 3 सीरीज़, ऑडी A4 और जगुआर XE जैसी कारों से होगा.

    स्कोडा इंडिया जो ऑक्टाविया RS 245 बेची जाने वाली है वो बाकी सेडान्स के मुकाबले काफी दमदार होगी. कार में 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 242 bhp पावर और 370 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इस इंजन को कंपनी ने 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस किया है. ये कार महज़ 6.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: स्कोडा कारोक भारत में की गई शोकेस, 2020 के अंत तक होगी लॉन्च

    स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 की दिखावट में कई बदलाव किए गए हैं जिसमें स्पोर्टी लुक वाले बंपर्स के साथ बड़े एयर इंटेक्स, बड़े अलॉय व्हील्स और रियर बंपर पर फॉक्स डिफ्यूज़र इसे बहुत आकर्षक सेडान बनाते हैं. कार को नीचा ग्राउंड क्लियरेंस, चिपकने वाले परफॉर्मेंस टायर्स और ऑल ब्लैक केबिन के साथ पेश किया गया है. ऑक्टाविया RS 245 की स्टीयरिंग को नई फ्लैट-बॉटम यूनिट से बदला गया है, वहीं कार की अगली सीट्स अब ज़्यादा स्पोर्टी हो गई हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में वर्चुअल कॉकपिट और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें