भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2020ः सुज़ुकी ने भारत में हटाया कताना मोटरसाइकल से पर्दा

सुज़ुकी कताना नाम कंपनी द्वारा दोबारा इस्तेमाल किया गया है जो 1980 और 90 के दशक में सुज़ुकी स्पोर्ट्स टूरिंग मोटरसाइकल के लिए उपयोग में लाया गया था.

फोटो देखें
सुज़ुकी कताना नाम कंपनी द्वारा दोबारा इस्तेमाल किया गया है

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया प्रा. लि. ने ऑटो एक्सपो 2020 मे बिल्कुल नई सुज़ुकी कताना से पर्दा हटा लिया है. सुज़ुकी कताना नाम कंपनी द्वारा दोबारा इस्तेमाल किया गया है जो 1980 और 90 के दशक में सुज़ुकी स्पोर्ट्स टूरिंग मोटरसाइकल के लिए उपयोग में लाया गया था. 2020 सुज़ुकी कताना कंपनी की GSX-S1000F पर आधारित है जिसे 999cc के इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है. ये इंजन 10,000 आरपीएम पर 147 बीएचपी पावर और 9,500 आरपीएम पर 105 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

40s6kmhgबाइक के साथ चौकोर हैडलाइट दिया गया है जो पुरानी कताना जैसा है

नई सुज़ुकी कताना को जर्मनी में हुए 2018 इंटरमोट शो और इटली में हुए 2018 EICMA मोटर शो में पहले ही ग्लोबल लेवल पर शोकेस किया जा चुका है. मोटरसाइकल के उत्पादन वाले मॉडल का बेसिक आर्किटैक्चर सुज़ुकी GSX-S1000F से लिया गया है जिसमें ट्विन-स्पार एल्युमीनियम फ्रेम शामिल है. बाइक के साथ चौकोर हैडलाइट दिया गया है जो पुरानी कताना जैसा है, लेकिन इसका बाकी बॉडीवर्क मॉडर्न और निओ-रेट्रो स्टाइल का है. नई कताना में एलईडी हैडलाइट का इस्तेमाल किया गया है और इसके साथ फुल-कलर टीएफटी स्क्रीन भी दिया गया है.

सुज़ुकी

सुज़ुकी बाइक

ये भी पढ़ें : हार्ली-डेविडसन फैट बॉय 30th एनिवर्सरी एडिशन से हटा पर्दा, सीमित रहेगा उत्पादन

0 Comments

सुज़ुकी मोटरसाइकल ने बाइक के अगले हिस्से में KYB 43mm USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में लिंक-टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप लगाया है. बाइक के साथ तीन-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है जो स्विच ऑफ किया जा सकता है. ब्रेकिंग के लिए ब्रैम्बो ब्रेक्स के साथ रेडियल क्लिपर और एबीएस उपलब्ध कराया गया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया इस बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है और इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 13-14 लाख रुपए है.

कम्पेयर सुज़ुकी एक्सेस 125 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ