लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: टाटा मोटर्स ने पेश की HBX मिनी SUV, नैक्सॉन से नीचे की जगह लेगी

टाटा की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान रख सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो शुरू हो चुका है और टाटा मोटर्स ने इसे पहले ही दिन दमदार शुरुआत की है. टाटा ने बीएस6 इंजन वाली हैरियर और टाटा ग्राविटास के बाद अब टाटा HBX शोकेस कर दी है. ये मिनी SUV टाटा मोटर्स के कार लाइन-अप की सबसे छोटी कार होगी जिसे अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे टाटा अल्ट्रोज़ में भी इस्तेमाल किया गया है. फिलहाल टाटा ने इसे कॉन्सेप्ट शोकेस करार दिया है, लेकिन हमारा मानना है कि ये उत्पादन के बिल्कुल नज़दीक वाला मॉडल है जिसे 2020 के अंत तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है. टाटा HBX की शुरुआत टाटा H2X कॉन्सेप्ट से हुई है जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था.

    oag3kuvoHBX को बेहतर स्टैंस देने के साथ हैरियर के समान डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है

    टाटा मोटर्स ने HBX को बेहतर स्टैंस देने के साथ हैरियर के समान डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है. कार के अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार का प्रोफाइल काफी आकर्षक है जिसमें कोन्टर्ड लाइन्स, दमदार व्हील्स आर्क्स और बड़े आकार के अलॉय व्हील्स शामिल हैं. टाटा HBX के इंटीरियर को भी काफी बेहतर तरीके से सजाया गया है जिसमें बॉडी कलर के कुछ पार्ट्स दिए गए हैं जो टाटा अल्ट्रोज़ के केबिन में देखे गए हैं. कार के टॉप वेरिएंट में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए जाने का अनुमान है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: टाटा ग्राविटास से हटा पर्दा, 2020 के मध्य में लॉन्च होगी SUV

    टाटा की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान ही रख सकती है. टाटा नई SUV को ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है. टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लैटफॉर्म को इस हिसाब से बनाया है जिसमें कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके. इससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार का इलैक्ट्रिक अवतार भी भारत में पेश कर सकती है. आकार के हिसाब से देखें तो टाटा मिनी SUV का मुकाबला भारतीय बाज़ार में रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो जैसी कारों से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें