भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2020: फोक्सवेगन ने पेश की टिगुआं ऑलस्पेस, साल के मध्य में लॉन्च

फोक्सवेगन भारतीय बाज़ार के SUV सैगमेंट में अपनी मौजूदगी को मजबूत कर रहा है और कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई टिगुआं ऑलस्पेस पेश की है.

फोटो देखें
VW ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई टिगुआं ऑलस्पेस पेश की है

फोक्सवेगन भारतीय बाज़ार के SUV सैगमेंट में अपनी मौजूदगी को अधिक मजबूत कर रहा है और कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई SUV टिगुआं ऑलस्पेस पेश की है. फोक्सवेगन इंडिया टिगुआं कॉम्पैक्ट SUV के लंबे व्हीलबेस वाले वेरिएंट को भारत में 2020 के मध्य में कहीं लॉन्च करने वाली है. टिगुआं ऑलस्पेस सामान्य तौर पर 7-सीटर वर्ज़न में लॉन्च की जाएगी जिसका भारतीय बाज़ार में मुकाबला सैगमेंट की होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस 4जी जैसी कारों से होगा. ज़्यादा स्पेस वाली ये SUV 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च होगी जिसका डीजल वेरिएंट उपलब्ध नहीं कराया जाएगा.

pgr66vrटिगुआं ऑलस्पेस सामान्य तौर पर 7-सीटर वर्ज़न में लॉन्च की जाएगी

फोक्सवेगन इंडिया अबतक ये तय नहीं कर सकी है कि हमारे बाज़ार में टिगुआं ऑलस्पेस का 4डब्ल्यूडी विकल्प लॉन्च किया जाए या नहीं. इसकी सारी जानकारी हम आपको इस SUV के लॉन्च के समय या उससे थोड़ा पहले उपलब्ध करा पाएंगे. टिगुआं कॉम्पैक्ट SUV के साथ सामान्य तौर पर कंपनी ने 4-मोशन ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है. इसके अलावा कंपनी SUV के इंजन को 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: फोक्सवेगन ने हटाया नई टिगुआं कॉम्पैक्ट SUV से पर्दा

0 Comments

कीमत की बात करें तो फोक्सवेगन टिगुआं की फिलहाल भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 28.07 लाख रुपए से 31.46 लाख रुपए तक है, टिगुआं ऑलस्पेस की कीमत में इज़ाफा किया जाना तय है. हालांकि कार के 4डब्ल्यूडी वर्ज़न को लॉन्च किरने पर कंपनी की ना है, ऐसे में बाज़ार के हिसाब से मुकाबले को बेहतर बनाने के लिए कंपनी टिगुआं ऑलस्पेस को 30 लाख रुपए से कम कीमत पर लॉन्च कर सकती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.