लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: अशोक लीलैंड ने साफ ईंधन पर चलने वाले कई हल्के कमर्शियल वाहन पेश किए

कमर्शियल वाहन निर्माता ने सीएनजी, एलएनपी, इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन से चलने वाले मॉडलों की एक सीरीज़ के साथ अपने भविष्य के गतिशीलता विकल्पों को दिखाया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 16, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अशोक लीलैंड ने ऑटो एक्सपो 2023 में कमर्शियल वाहनों के लिए वैकल्पिक ईंधन मॉडल को दिखाया. निर्माता ने मौजूदा प्लेटफॉर्म पर आधारित छह नए वैकल्पिक ईंधन वाले मॉडलों को पेश किया. ब्रांड की पेशकश में ऑल-इलेक्ट्रिक इंटरमीडिएट कमर्शियल व्हीकल के अलावा सीएनजी, एलएनजी और हाइड्रोजन-आधारित पावरट्रेन शामिल हैंं.

    Ashok

    अशोक लीलैंड ने अपनी प्रमुख एवीटीआर मॉड्यूलर सीरीज़ के तीन मॉडल दिखाये - एक ईंधन-सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी), एक हाइड्रोजन-से चलने वाला मॉडल और एक एलएनजी वैरिएंट,  वर्तमान एवीटीआर रेंज की तुलना में, तीनों ट्रकों में एल-आकार के डीआरएल के साथ स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप अधिक भविष्यवादी डिजाइन और एक क्लीनर अधिक सुव्यवस्थित ग्रिल और आगे का चेहरा है.  LNG वैरिएंट में LNG स्टोरेज टैंक को कैबिन के पीछे रखा गया था, जबकि हाइड्रोजन और FCEV ने हाइड्रोजन टैंक को एक कम्पार्टमेंट के अंदर रखा, जो ड्राइवर कैबिन के पीछे की तरफ था.

    कंपनी ने खुलासा किया कि एवीटीआर FCEV कंपनी के 250 bhp H सीरीज 6-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित था और इसकी रेंज 300-500 किमी के बीच थी.  कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि दिखाए गए सभी तीनों मॉडल मॉड्यूलर थे और विभिन्न लोड-कैरींग क्षमताओं के लिए अनुकूलित किए जा सकते थे.  एवटीआर FCEV में ADAS फीचर्स भी शामिल हैं.

    Ashok

    ICV बॉस को भी एक ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल में दिखाया गया था जिसमें बैटरियों को कार्गो के पिछले हिस्से में नीचे रखा गया था. बॉस ईवी को भी एवीटीआर के अनुरूप बदला हआ डिजाइन मिला है, जिसमें पतला चेहरा और बम्पर पर स्थित डीआरएल के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप हैं. कंपनी ने बॉस को 12-टन सेगमेंट में दिखाया, हालांकि कहा कि ईवी पावरट्रेन को 18 टन तक के बड़े वैरिएंट में दिया जा सकता है.

    Ashok
    सीएनजी द्वारा संचालित कंपनी के इंटरसिटी प्लेटफॉर्म पर आधारित 13.5 मीटर की बस को भी दिखाया. बस को भी अशोक लीलैंड के साथ एक आधुनिक डिजाइन और अधिक कॉन्सेप्ट-जैसी डिजाइन प्राप्त हुई, जिसमें कहा गया कि यह टॉपिंग के बीच 1,000 किमी तक की पेशकश कर सकती है. कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि बस में 36 बर्थ हो सकती हैं और सामान के लिए 11 क्यूबिक मीटर तक स्टोरेज की पेशकश की गई है.
    Ashok

    नए वाहनों में अंतिम बड़ा दोस्त आधारित यात्री वाहक था. बड़ा दोस्त एक्सप्रेस कहा जाता है, मिनी बस ने 2-1 लेआउट में 12 यात्रियों तक बैठने की पेशकश की, यह सीएनजी पर चलती है और एयर कंडीशनिंग और वाहन ट्रैकिंग जैसी फीचर्स की पेशकश करती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें