carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2023: ज्यूपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने भारत के लिए अपना पहला कमर्शियल वाहन पेश किया

कंपनी ने 4 टन तक की पेलोड क्षमता वाले हल्के इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहनों की एक जोड़ी को पेश किया.

ऑटो एक्सपो 2023: ज्यूपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने भारत के लिए अपना पहला कमर्शियल वाहन पेश किया expand फोटो देखें

जुपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ऑटो एक्सपो 2023 में इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहन बाजार में अपनी शुरुआत की. जुपिटर वैगन्स लिमिटेड की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा ने भारत के लिए दो इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहनों, जेम तेज और ईवी स्टार सीसी की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: ओमेगा सेकी ने तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किये

ईवी स्टार सीसी कनाडाई ईवी कंपनी ग्रीनपावर के साथ साझेदारी का एक मॉडल है जो वैश्विक बाजारों में कई बॉडी स्टाइल में स्टार का निर्माण और बिक्री करती है. JEM Tez को पुणे स्थित Xavion मोबिलिटी के साथ सह-विकसित किया गया है जिसने Tez को डिज़ाइन किया है और हल्के कमर्शियल वाहन के निर्माण के लिए आवश्यक टूलिंग के साथ जुपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की सप्लाई भी करेगा. कंपनी ने बैटरी और फास्ट-चार्जिंग तकनीक की सोर्सिंग के लिए लॉग9 के साथ करार भी किया है.

दोनों ईवी दो बैटरी आकारों में उपलब्ध होंगे, एक नियमित और एक विस्तारित रेंज की पेशकश करेगा. तेज़ को 14 kWh या 28 kWh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा जो प्रति चार्ज 180 किमी तक की रेंज की पेशकश करेगी. बैटरी पैक को 80 kW तक और 2,100 Nm से अधिक विकसित होने वाली ट्रैक्शन मोटर से जोड़ा जाएगा. दोनों बैटरी पैक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे. तेज़ की पेलोड क्षमता एक टन है.

Jupiter

EV स्टार CC इस बीच दो लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा - एक 62.5 kWh पैक या एक बड़ा 118 kWh यूनिट. छोटी बैटरी 150 किमी तक की रेंज की पेशकश करेगी और बड़ी बैटरी इस आंकड़े को 250 किमी तक बढ़ा देगी. ईवी को ताकत देने के लिए एक 150 kW इलेक्ट्रिक मोटर है जो 1,200 Nm का टार्क पैदा करती है. दोनों बैटरी पैक एसी और डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे. जुपिटर का कहना है कि छोटी बैटरी वाले मॉडल में 4 टन की उच्च पेलोड क्षमता होगी. 118 kWh बैटरी पैक से लैस मॉडल को 3.5 टन भार ले जाने के लिए तैयार किया गया है.

जुपिटर का कहना है कि शुरुआत में यह मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, पुणे और बैंगलोर के प्रमुख बाजारों पर ध्यान केंद्रित करेगा और बाद में अन्य शहरों में विस्तार करेगा. कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि वह मध्यम और भारी कमर्शियल वाहनों और बसों जैसे कमर्शियल वाहन सेग्मेंट में ईवी की पेशकश करने की योजना बना रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.