लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: लाइगर मोबिलिटी ने पेश किया दुनिया का पहला सेल्फ-बैलेंसिंग स्कूटर

कंपनी का कहना है कि Liger X और Liger X+ इसके पेटेंट सेल्फ-बैलेंसिंग सिस्टम से लैस हैं और 2023 के अंत तक भारत में लॉन्च किए जाएंगे.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 15, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंजीनियरिंग और टेक स्टार्ट-अप लाइगर मोबिलिटी ने दुनिया के पहले सेल्फ-बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स - लाइगर एक्स और लिगर एक्स + का खुलासा किया है. जबकि सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक दोपहिया वाहनों की दुनिया में बिल्कुल नई भी नहीं है, लेकिन अब तक यह मोटरसाइकिलों में ही देखी गई है. कंपनी का कहना है कि इसका सेल्फ-बैलेंसिंग सिस्टम (ऑटोबैलेंसिंग टेक्नोलॉजी) सवारों को स्कूटर की कम गति पर सवारी करने देता है उनके पैर जमीन पर रखे बिना ही रुक जाता है.

    Liger

    दोनों स्कूटरों की बुकिंग 2023 के मध्य में शुरू होगी और डिलीवरी साल के अंत से पहले शुरू हो जाएगी.

    इसके अलावा, सिस्टम एक रिवर्स गियर के साथ काम करता है जिससे सवार संतुलन के लिए अपने पैरों का उपयोग किए बिना स्कूटर को रिवर्स कर सकते हैं. स्कूटर चलाना सीखने वालों के लिए खासतौर पर कम टॉप स्पीड मोड के साथ पेश किए जाएंगे. कंपनी का कहना है कि दोनों स्कूटरों की बुकिंग 2023 के मध्य में शुरू होगी और डिलीवरी साल के अंत से पहले शुरू हो जाएगी.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: एम्पीयर NXU और NXG ई-स्कूटर के कॉन्सेप्ट का खुलासा हुआ

    Liger X और Liger X+ दोनों पांच रंगों में उपलब्ध होंगे और इनकी टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा होगी. दोनों को लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा. जबकि Liger X की बैटरी निकाली जा सकेगी Liger X+ में ऐसा नहीं होगा. कंपनी का कहना है कि Liger X 60 किमी तक की रेंज की पेशकश करेगा जबकि X+ पर यह 100 किमी तक होगी. Liger X के लिए चार्जिंग समय 3 घंटे और Liger X+ के लिए 4.5 घंटे से थोड़ा कम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें