carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2023: मैटर ने UT और EXE इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट मॉडलों से पर्दा उठाया

दोनों इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल एक ही प्लेटफॉर्म पर बनाई गई हैं, हालांकि, दोनों के अलग-अलग कार्य हैंं. इन दोनों नए कॉन्सेप्ट ईवी का प्रोडक्शन वर्जन 2024 की शुरुआत में आएगा.

ऑटो एक्सपो 2023: मैटर ने UT और EXE इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट मॉडलों से पर्दा उठाया expand फोटो देखें

अहमदाबाद स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया स्टार्ट-अप, मैटर ग्रुप ने चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में दो नई कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों को पेश किया. दोनों इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलें एक ही प्लेटफॉर्म पर बनाई गई हैं, हालांकि, दोनों के अलग-अलग कार्य हैं, जबकि कॉन्सेप्ट यूटी को एक उपयोगितावादी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रूप में डिजाइन किया गया है, जिसका उपयोग डिलीवरी सर्विस प्रदाताओं द्वारा किया जा सकता है, कॉन्सेप्ट ईएक्सई में छोटी यात्राओं के लिए एक स्ट्रीट बाइक डिजाइन होगी.

Whats

दोनों कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलें कॉम्पैक्ट, स्पोर्टी और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन और स्वैपेबल बैटरी के साथ आती हैंं. इसके अलावा कॉन्सेप्ट यूटी बहुत अधिक उद्देश्य से निर्मित दिखता है, जिसमें डिलेवरी सर्विस के लिए एक बड़ा टॉप बॉक्स है. दूसरी ओर कॉन्सेप्ट EXE में स्पोर्टियर राइडिंग सेट-अप के साथ शार्प डिज़ाइन है.

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: एम्पीयर NXU और NXG ई-स्कूटर के कॉन्सेप्ट का खुलासा हुआ

तकनीकी विशिष्टताओं का अभी खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि हम लगभग 100 किमी की रेंज की उम्मीद कर सकते हैं. दरअसल मैटर ने कहा है कि  मोटरसाइकिलों को सब-150 सीसी कम्यूटर सेगमेंट में रखा जाएगा. प्रत्येक मोटरसाइकिल दो रिमूवेबल बैटरी के साथ आती है और आसानी से अदला-बदली की सुविधा के लिए, कंपनी ने एक होमडॉक इन्वर्टर भी पेश किया है जो एक स्मार्ट होम डॉक है जिसका उपयोग गतिशीलता और घरेलू ऊर्जा स्टोरेज काम दोनों के लिए किया जा सकता है.

Whats

इन दो नई कॉन्सेप्ट ईवी का प्रोडक्शन वर्जन 2024 की शुरुआत में आएगा. कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, कोडनेम मैटर 01 की बात करें तो इसे फरवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.