carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2023: ओमेगा सेकी ने तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किये

ईवी निर्माता ने Muse और Kraze एयर कंडीशन तीन-पहिया के साथ एक M1KA 1.0 एक टन इलेक्ट्रिक ट्रक लॉन्च किया.

ऑटो एक्सपो 2023: ओमेगा सेकी ने तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किये expand फोटो देखें

ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) ने इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में तीन नए वाहनों का खुलास और लॉन्च किया. ब्रांड ने म्यूज़ और क्रेज़ एयर  कंडीशन थ्री-व्हीलर्स को क्रमश: रु.4 लाख और रु.4.20 लाख की कीमत पर लॉन्च किया और इसके साथ एक टन एम1केए 1.0 इलेक्ट्रिक ट्रक को भी पेश किया जिसकी कीमत रु.15 लाख तय की गई. (सभी कीमतें एक्स-शोरूम और शुरुआती) हैं.

यह भी पढ़ें: ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने मोबाइल किचन के साथ इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च किया, कीमत ₹ 7 लाख

OSM म्यूज़ और क्रेज़ दोनों में चार-दरवाजे का डिज़ाइन था, हालांकि कुछ और सामान्य था. द म्यूज़ में ओपनिंग बूट लिड और कॉस्मिक रूफ के साथ अधिक अच्छी दिखने वाली यूनी-बॉडी डिज़ाइन है. ड्राइवर के बैठने की स्थिति और कंट्रोल एक पारंपरिक ऑटोरिक्शा की तरह थे, हालांकि सरस्वती ने IoT कार्यों के लिए डैशबोर्ड के ऊपर एक टचस्क्रीन लगाई थी. वाहन में ड्राइवर कम्पार्टमेंट और पीछे रहने वालों के बीच अधिक लेगरूम के लिए एक विभाजन का अभाव था. पीछे बैठे लोगों को छत पर लगे एयर-कॉन वेंट्स भी मिले. मॉडल को 200 लीटर का बूट स्पेस भी मिला है.

Omega
ओमेगा सेकी म्यूज़

इस बीच क्रेज़ में पीछे के कम्पार्टमेंट डिज़ाइन के साथ एक अधिक पारंपरिक डिज़ाइन थी, जो लोड-ढोने वाले तिपहिया वाहनों पर पाए जाने वाले साइड दरवाजों के साथ मिलती है. यहां भी पारंपरिक ड्राइविंग स्थिति को बरकरार रखा गया था, हालांकि सीट ने कुछ रियर लेगरूम को सीमित करते हुए फ्रंट कैबिन की चौड़ाई को बढ़ाया. यहां भी मॉडल को एयर कंडीशनिंग के साथ पेश किया गया था.

आकार के मामले में म्यूज़, क्रेज़ की तुलना में लंबी और चौड़ी दोनों थी, हालांकि 1000 किलोग्राम के मुकाबले 950 किलोग्राम तक की लोडिंग क्षमता की पेशकश की गई थी. इसके अतिरिक्त, म्यूज़ को केवल यात्री अनुप्रयोगों के लिए रेट किया गया है, जबकि क्रेज़ 500 किलोग्राम पेलोड तक का भार उठा सकती है. दोनों मॉडलों ने क्रेज़ की 10.4 kWh LFP यूनिट के मुकाबले एक छोटे 8 kWh NMC बैटरी पैक द्वारा संचालित म्यूज के साथ समान 150 किमी की दावा की गई रेंज की पेशकश की. चार्जिंग का समय म्यूज़ के लिए 4 घंटे और क्रेज के लिए 8 घंटे था.

Omega
ओमेगा सेकी क्रेज़

इस बीच OSM M1KA 1.0 लाइट ट्रक में दो सीट वाले कैबिन और छोटे हुड के साथ एक पारंपरिक डिजाइन था. ट्रक एक 38.7 kWh बैटरी पैक के साथ आता है जिसे लिक्विड-कूल्ड स्थायी चुंबक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाता है जो 80 Nm का टार्क विकसित करता है. फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले बैटरी पैक के साथ दावा की गई रेंज 200 किमी प्रति चार्ज थी.

कंपनी फिलहाल तीनों इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुकिंग स्वीकार कर रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.