लॉगिन

ऑटो बिक्री अप्रैल 2021: किआ इंडिया ने बेचीं 16,111 कारें

सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी 8,086 इकाइयों के साथ कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है, जबकि सॉनेट और कार्निवल की 7,724 और 301 यूनिट बिकी हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने बताया है कि उसने अप्रैल 2021 में कुल 16,111 कारं बेची हैं. भारतीय बाज़ार से बढ़ती मांग के साथ, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता पिछले महीने देश में 5 सबसे ज़्यादा बिकने वाले कार ब्रांडों में से रहा. सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी 8,086 इकाइयों के साथ कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है, जबकि सॉनेट और कार्निवल की 7,724 और 301 यूनिट बिकी हैं. कंपनी 2.5 लाख बिक्री के आंकड़े तक पहुंचने वाली सबसे तेज़ ब्रांड बन गई है. यह मुकाम बिक्री की शुरुआत से केवल 22 महीनों में हासिल किया गया है.

    4gsk2dk

    दक्षिण कोरियाई कार निर्माता पिछले महीने देश में 5 सबसे ज़्यादा बिकने वाले कार ब्रांडों में से रहा.  

    इस अवधि में, किआ ने भारत में वाले तीन मॉडल पेश किए जिसमें सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा ब्रांड की फ्लैगशिप कार्निवल प्रीमियम एमपीवी और सोनट सबकम्पैक्ट एसयूवी शामिल हैं. इसके अलावा, देश में सड़कों पर सबसे ज़्यादा यानि 1.5 लाख कनेक्टेड कारें किआ की ही हैं, जो कंपनी की कुल बिक्री का लगभग 58 प्रतिशत है. किआ सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रही है. कार ने लगभग 8 महीने में 1.80 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं सॉनेट की 70,000 से अधिक युनिट बाज़ार में बिक चुकी हैं.

    यह भी पढ़ें: 2021 किआ सॉनेट और सेल्टॉस को भारत में लॉन्च किया गया

    किआ इंडिया ने पिछले हफ्ते ही सेल्टॉस कॉम्पेक्ट एसयूवी और सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नए मॉडल बाज़ार में लॉन्च किए हैं. इन पर कंपनी का नया कॉर्पोरेट लोगो लगाया गया है. नई सॉनेट की कीमतें रु 6.79 लाख से शुरू होती हैं जबकि नई सेल्टॉस की कीमतें रु 9.95 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरु होती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें