लॉगिन

ऑटो बिक्री अप्रैल 2021: एमजी मोटर इंडिया ने बेचीं 2565 कारें

लॉकडाउन के चलते, अप्रैल 2021 के आखिरी 15 दिनों के दौरान कंपनी की बिक्री प्रभावित हुई है. हालांकि, एमजी मोटर इंडिया का उत्पादन और डीलरों को वाहन डिस्पैच कुल बिक्री की तुलना में काफी अधिक था.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने अप्रैल के लिए अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. कंपनी ने पिछले महीने कुल 2565 कारें बेचीं जो मार्च 2021 की तुलना में काफी कम है जब कंपनी ने कुल 5528 कारें बेची थीं. अप्रैल 2020 में, कोरोनवायरस महामारी के कारण देश भर में लॉकडाउन लगा था जिसती वजह से कंपनी की कोई नही हो पाई थी. इस बार भी लॉकडाउन के चलते, अप्रैल 2021 के आखिरी 15 दिनों के दौरान बिक्री प्रभावित हुई है. हालांकि, एमजी मोटर इंडिया का उत्पादन और डीलरों को वाहन डिस्पैच कुल बिक्री की तुलना में काफी अधिक था.

    k10apq9k

    एमजी मोटर इंडिया के पास वर्तमान में अपनी कार लाइनों में 3 महीने से अधिक का ऑर्डर बैकलॉग है.

    एमजी मोटर इंडिया के पास वर्तमान में अपनी कार लाइनों में 3 महीने से अधिक का ऑर्डर बैकलॉग है. कंपनी के पास फिल्हाल अपने गुजरात प्लांट में कोई स्टॉक नहीं बचा है. कार निर्माता इस चुनौतीपूर्ण समय में समुदायों की सेवा करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. कंपनी ने 7 दिनों के लिए अपने प्लांट को बंद करके औद्योगिक ऑक्सीजन के उत्पादन में मदद करने का फैसला किया है ताकि इससे स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की मदद की जा सके.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर की मदद से देवनंदन गैसेज़ का ऑक्सीजन उत्पादन 15 फीसदी बढ़ा

    कार निर्माता ने वडोदरा स्थित देवनंदन गैस्स प्राइवेट लिमिटेड से हाथ मिलाया है जहां उसकी मदद से एक सप्ताह के भीतर ऑक्सीजन का उत्पादन 15 प्रतिशत बढ़ गया है. एमजी आगे इसे जल्द ही 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. फिल्हाल, ऑक्सीज़न का औसत दैनिक उत्पादन 6,056 एम 3 से बढ़कर 6,979 एम 3 हो गया है, यानि मात्रा में 923 एम 3 की वृद्धि हुई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें