लॉगिन

कार बिक्री अप्रैल 2022: टोयोटा ने 57% की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अप्रैल 2022 में भारत में 15,085 कारें बेचीं हैं जबकि पिछले साल इसी महीने जापानी कार निर्माता ने देश में 9,622 कारें बेचीं थीं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने घोषणा की कि कंपनी ने अप्रैल 2022 के महीने में भारत में 15,085 कारें बेचीं हैं. इस आंकड़े में पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में 57 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जब जापानी कार निर्माता ने देश में 9,622 कारें बेचीं थीं. यह खबर पिछले महीने की रिपोर्ट के बाद आई है, जब कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 में वित्त वर्ष 2020-21 की तुलना में 58 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी. हालांकि कंपनी की महीने-दर-महीने बिक्री में लगभग 12% की गिरावट देखी गई, क्योंकि पिछले महीने 17,131 कारों की बिक्री हुई थी.

    nrmi61e

    टोयोटा इंडिया हाल ही में देश में 20 लाख से अधिक कारों की बिक्री का आंकड़ा पार किया.

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स और स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग अतुल सूद ने कहा, "नए वित्तीय वर्ष में मांग चरम पर है, क्योंकि हम अप्रैल 2021 के मुकाबले हमारी बिक्री में 57% की वृद्धि हुई है. क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और लीजेंडर के साथ, कैमरी हाइब्रिड को भी बहुत उत्साहजनक बुकिंग ऑर्डर मिले हैं. नई ग्लैंजा की प्रतिक्रिया भी शानदार रही है और इसने साल मार्च में डिलीवरी की शुरुआत के बाद से  टीयर I शहरों से लेकर ग्रामीण बाजारों में अच्छा प्रदर्शन किया है."

    यह भी पढ़ें: टोयोटा 1 मई से ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर के दाम बढ़ाएगी

    पिछले महीने, टोयोटा इंडिया ने देश में अपनी स्थापना के बाद से 20 लाख से अधिक कारों की कुल बिक्री का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार किया, और जापानी निर्माता अपने वाहनों की विश्वसनीयता के कारण अपने शोरूम में भीड़ को आकर्षित करना जारी रख रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें