लॉगिन

अगस्त 2020 में महिंद्रा ने बेचे पिछले साल के मुकाबले 65 प्रतिशत ज़्यादा ट्रैक्टर

भारत के कृषि क्षेत्र में साल की पहली तिमाही में 3.4 प्रतिशत की जीडीपी वृद्धि का मतलब है कि महिंद्रा ने कोरोनोवायरस संकट के बावजूद ट्रैक्टर की बढ़िया बिक्री दर्ज कर रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा फार्म इक्विपमेंट ने अगस्त 2020 में 65 फीसदी की बढ़ी हुई बिक्री दर्ज की है, जो पिछले साल के अगस्त में बिके 14,817 वाहनों के मुकाबले इस बार 24,458 यूनिट थी. कंपनी की घरेलू बिक्री पिछले साल इसी महीने में बेची गई 13,871 यूनिट्स की तुलना में पिछले महीने 69 प्रतिशत बढ़कर 23,503 यूनिट्स रही. पिछले साल अगस्त में बाहर भेजी गई 946 इकाइयों की तुलना में इस महीने निर्यात 955 इकाइयों पर रहा, यानि 1 प्रतिशत की मामूली वृद्धि हुई.

    mahindra tractor

    अच्छी फसल का मौसम और बढ़िया मानसून के कारण भी बिक्री के आंकड़े बढ़ें

    पहली तिमाही में भारत के कृषि क्षेत्र में 3.4 प्रतिशत की जीडीपी वृद्धि ने महिंद्रा की ट्रैक्टर बिक्री में भी अच्छी योगदान निभाया है. कोरोनावायरस के संकट के बावजूद, जून 2020 में, कृषि उपकरण की बिक्री 10 प्रतिशत बढ़कर 36,544 इकाई हो गई थी और जुलाई 2020 में यह में 27 प्रतिशत बढ़कर 25,402 इकाई पर पहुंच गई थी.यह विकास मुख्य रूप से खरीफ बुवाई के क्षेत्र में वृद्धि के कारण हुआ है, जिसका कारण है अच्छी फसल का मौसम और बढ़िया मानसून. हालांकि द्यान देने वाली बात ये है कि 2019 में सेक्टर के आंकड़े कुछ ख़ास नहीं थे.

    यह भी पढ़ें: बाइक से मक्का के दाने अलग करने वाले अनोखे तरीके को आनंद महिंद्रा ने सराहा

    हेमंत सिक्का, अध्यक्ष - कृषि उपकरण क्षेत्र, महिंद्रा ने कहा, “हमने अगस्त 2020 के दौरान घरेलू बाजार में 23,503 ट्रैक्टर बेचे हैं, जो पिछले साल की तुलना में 69 प्रतिशत की वृद्धि है. जुलाई में बढ़ी हुई बिक्री के साथ हमने अगस्त में अब तक की सबसे अधिक बिक्री देखी है. अगस्त में ट्रैक्टर उद्योग की वृद्धि मजबूत बनी हुई है. यह मुख्य रूप से खरीफ की बुवाई क्षेत्र में वृद्धि के कारण है, जिससे बंपर फसल और अच्छे मानसून का संकेत मिलता है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें