लॉगिन

कार बिक्री दिसंबर 2020: टोयोटा ने घरेलू बाजार में 14.41 प्रतिशत बढ़त दर्ज की

टोयोटा ने दिसंबर 2020 में 14.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ 7,487 कारों की बिक्री दर्ज की है, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 6,544 कारों की बिक्री हुई थी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक साल पहले इसी महीने में बेची गई 6,544 कारों की तुलना में दिसंबर 2020 में 7,487 कारों की बिक्री के साथ 14.41 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. जापानी कार निर्माता ने 2020 की आखिरी तिमाही में पिछले साल इसी अवधि में रिकॉर्ड किए गए होलसेल आंकड़े की तुलना में भी 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. कंपनी ने नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट और अर्बन क्रूज़र को हाल ही में लॉन्च किया है और कुछ दिनों में फॉरच्यूनर फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कंपनी ने नवंबर 2020 में ज़्यादा कारों की बिक्री की और इसके विपरीत दिसंबर की बिक्री में 12.7 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है.

    e73mc404

    कंपनी ने अर्बन क्रूज़र को हाल ही में बाज़ार में लॉन्च किया है. 

    नवीन सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष- टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, "वर्ष 2020 कई चुनौतियों के साथ-साथ महत्वपूर्ण शिक्षाओं में से एक रहा है और स्थानीयकरण और डिजिटलाइजेशन पर अधिक ध्यान देने के साथ पूरा क्षेत्र मजबूत बन गया है. TKM में, हम दृढ़ता से मानते हैं कि 2021 में बिक्री की गति को बनाए रखने में मदद मिलेगी और हमने ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए एक स्थायी और चरणबद्ध तरीके से अपने उत्पाद का विस्तार करने की योजना बनाई है."

    यह भी पढ़ें: 2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की झलक जारी, 6 जनवरी को लॉन्च होगी SUV

    कंपनी ने नए मॉडल के लॉन्च के साथ-साथ दिसंबर में उत्पादन के मामले में कुछ बदलाव देखे हैं. बिदाड़ी प्लांट में नई फॉर्च्यूनर का उत्पादन शुरू करने के लिए वर्तमान कार के मौजूदा स्टॉक को भी ख़त्म कर दिया गया है और इसे इस सप्ताह भारत में लॉन्च किया जाना है. नई इनोवा क्रिस्टा को भी बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें