लॉगिन

कार बिक्री दिसंबर 2022: निसान इंडिया ने कुल मिलाकर 8,991 वाहन बेचे

2021 में इसी महीने के दौरान बेचे गए 3,010 वाहनों की तुलना में, जापानी कार निर्माता ने पिछले महीने लगभग 3 गुना वृद्धि देखी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने दिसंबर 2022 के लिए मासिक बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं, इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 8,991 वाहनों की रही. 2021 में इसी महीने के दौरान बेचे गए 3,010 वाहनों की तुलना में, जापानी कार निर्माता ने पिछले महीने लगभग 3 गुना वृद्धि देखी. कंपनी ने दिसंबर में 2,020 कारों की घरेलू बिक्री की जबकि 6,971 कारों का निर्यात किया गया. इसके अलावा, कंपनी की साल-दर-साल बिक्री अप्रैल से दिसंबर 2021 में बेची गई कारों की तुलना में 19 प्रतिशत बढ़ी है.

    Nissan

    निसान वर्तमान में 15 से अधिक देशों में मैग्नाइट का निर्यात भी करती है.

    निसान मोटर इंडिया के एमडी, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “सप्लाई के लिए साल चुनौतीपूर्ण रहा है, विशेष रूप से त्योहारी अवधि में ग्राहकों की रुचि मजबूत रही है. घरेलू और निर्यात बाजारों में निसान मैग्नाइट के साथ ग्राहकों के मजबूत जुड़ाव और माँग को देखकर खुशी हुई.”

    फिलहाल, कंपनी के पास भारत में बिक्री के लिए केवल दो मॉडल हैं - मैग्नाइट सब-4-मीटर SUV और किक्स कॉम्पैक्ट SUV. निसान का कहना है कि मैग्नाइट को लॉन्च के बाद से एक लाख से अधिक बुकिंग मिली हैं. निसान वर्तमान में 15 से अधिक देशों में मैग्नाइट का निर्यात भी करती है, और सबसे हालिया लॉन्च नेपाल, भूटान और बांग्लादेश में हुए हैं.

    यह भी पढ़ें: निसान ने भारत में अपना विस्तार करते हुए एक्स-ट्रेल, कश्काई और ज्यूक एसयूवी को पेश किया

    इस साल की शुरुआत में, निसान इंडिया ने देश में पहली बार कशकाई और ज्यूक के साथ नई एक्स-ट्रेल को पेश किया, साथ ही अपने इन वैश्विक मॉडलों को भारत में लाने की योजना का भी खुलासा किया. कंपनी ने कहा है कि वह बाजार में लॉन्च करने से पहले भारत में इन मॉडलों का परीक्षण करेगी और एक्स-ट्रेल देश में उसका अगला लॉन्च होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें