लॉगिन

फरवरी 2022 में टोयोटा की साल-दर-साल बिक्री में 37.8% की कमी आई

कंपनी ने पिछले साल इसी महीने के दौरान घरेलू बाजार में कुल 14,075 इकाइयां बेची थीं जिस वजह इसकी बिक्री में 37.8 फीसदी की गिरावट आई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने घोषणा की कि उसने फरवरी 2022 में कुल 8745 इकाइयाँ बेचीं. कंपनी ने पिछले साल इसी महीने के दौरान घरेलू बाजार में कुल 14,075 इकाइयाँ बेचीं थीं और इस लिहाज से उसने 37.8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की. हालांकि, अगर हम महीने-दर-महीने प्रदर्शन की तुलना करते हैं, तो आप देखेंगे कि कंपनी ने जनवरी 2022 में बिक्री की तुलना में 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

    यह भी पढ़ें : घरेलू बाज़ार में टीवीएस मोटर कंपनी की बिक्री फरवरी 2022 में 11% घटी

    टीकेएम के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग, अतुल सूद ने कहा, "सबसे पहले, हम अपने सभी ग्राहकों को नई कैमरी हाइब्रिड को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, क्योंकि हमारे पास बहुत ही आशाजनक बुकिंग ऑर्डर हैं. इसी तरह, बाजार में समग्र भावना खासकर इनोवा क्रिस्टा के साथ-साथ फॉर्च्यूनर के लिए भी सकारात्मक बनी हुई है क्योंकि हम मांग के रुझान में लगातार वृद्धि देख रहे हैं. इससे ऑर्डर बुकिंग में लगातार वृद्धि हुई है. अगला कदम, हम अपनी ओर से वेटिंग पीरियड वाले ऑर्डरों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं." 

    gdo1kthg
    टोयोटा हायलक्स को भारत में जबरदस्त बुकिंग मिल रही है

    कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार के लिए हायलक्स पिक-अप का अनावरण किया, और इसके कुछ ही दिनों बाद घोषणा की थी कि इसे मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया के कारण कार की बुकिंग को बंद करना पड़ा है. हम अभी हायलक्स की कीमत जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इसकी एक मजबूत मांग है, जो टोयोटा की बिक्री को भारतीय बाज़ार में गति हासिल करने में मदद करेगी क्योंकि बाजार खुलने लगे हैं.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 2, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें