लॉगिन

ऑटो बिक्री जनवरी 2022: किआ ने 1.4 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की

किआ सेल्टॉस 11,483 इकाइयों के साथ कोरियाई कार निर्माता का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बना हुआ है, जिसने कंपनी की कुल बिक्री में 59.44 प्रतिशत का योगदान दिया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने जनवरी 2022 में 19,319 कारों की बिक्री में 1.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. किआ सेल्टॉस 11,483 इकाइयों के साथ कोरियाई कार निर्माता का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बना हुआ है, जिसने कंपनी की कुल बिक्री में 59.44 प्रतिशत का योगदान दिया है. किआ सेल्टॉस जनवरी 2022 में देश में 10 सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में अपनी जगह सुरक्षित करने में भी कामयाब रही है. किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रांड की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रही है और इसने बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. किआ कारेंज़ एमपीवी की बाजार में बिक्री पर जाने के बाद किआ इंडिया बिक्री की गति को और बढ़ाने की उम्मीद कर रही है.

    2ugmu70c

    किआ जल्द ही बाज़ार में कारेंज़ एमपीवी लॉन्च करने वाली है.

    किआ इंडिया के वीपी और सेल्स एंड मार्केटिंग के प्रमुख हरदीप बराड़ ने कहा, "हम नए साल की शुरुआत सकारात्मक बिक्री वृद्धि और अपने समझदार भारतीय ग्राहकों के लिए एक नई कार की पेशकश के साथ कर रहे हैं. हमारी नई पेशकश किआ कारेंज़ को केवल 24 घंटों में 7,738 बुकिंग के साथ एक रिकॉर्ड प्रतिक्रिया मिली है. हम बाजार की प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं, क्योंकि हमारी सभी कारें महीने-दर-महीने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं."

    यह भी पढ़ें: किआ के अनंतपुर प्लांट से तैयार होकर निकनी पहली कारेंज़

    कोरियाई कार निर्माता ने महीने-दर-महीने के आधार पर 147.77 प्रतिशत की स्वस्थ वृद्धि दर्ज की है. यह मुख्य रूप से दिसंबर 2021 में चिप की कमी के कारण हुआ है जब कंपनी ने सिर्फ 7,797 कारें बेचीं थीं. ब्रांड ने देश में पिछले 30 महीनों में लगभग 3.9 लाख वाहनों की बिक्री की है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें