लॉगिन

टोयोटा ने जनवरी 2022 में 7,328 वाहनों की बिक्री के साथ 34% की गिरावट दर्ज की

जनवरी 2022 में, टोयोटा ने भारत में 7,328 वाहन बेचे, जो 2021 में इसी महीने के दौरान बेचे गए 11,126 वाहनों की तुलना में कंपनी ने साल-दर-साल 34 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने जनवरी 2022 के अपने मासिक बिक्री आंकड़े जारी कर दिए है, इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 7,328 वाहनों की रही. 2021 में इसी महीने के दौरान बेचे गए 11,126 वाहनों की तुलना में, कार निर्माता ने पिछले महीने साल-दर-साल 34 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी है. वहीं, दिसंबर 2021 में बिकने वाले 10,832 वाहनों के मुकाबले टोयोटा ने महीने दर महीने 32 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की है. बिक्री में इस गिरावट का एक मुख्य कारण सेमीकंडक्टर चिप की कमी है जिसने भारत में वाहन उत्पादन को बहुत प्रभावित किया है.

    6odss2poपिछले महीने, टोयोटा ने भारत में 2022 टोयोटा कैमरी हाइब्रिड को लॉन्च किया था

    महीने के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, अतुल सूद, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग, TKM ने कहा, "हमने नए साल की शुरुआत नई कैमरी हाइब्रिड के लॉन्च के साथ की है. भारत में एकमात्र स्थानीय रूप से निर्मित, सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन होने के नाते, कैमरी हाइब्रिड ने अपने लिए एक जगह बनाई है और पिछले महीने उत्साह उत्पन्न करने वाले ग्राहक ऑर्डर प्राप्त किए हैं. टोयोटा वेलफायर भी, जो भारतीय ग्राहकों के लिए स्थायी लग्जरी और ख़ुशी को परिभाषित करती है, लगातार अच्छे ऑर्डर प्राप्त कर रही है.”  उन्होंने आगे कहा, "इनोवा और फॉर्च्यूनर दोनों में ही लोगों की दिलचस्पी बनी हुई है, क्योंकि दोनों मॉडलों के पास मजबूत ग्राहक ऑर्डर हैं और इससे हमारे ऑर्डर पाइपलाइन में काफी वृद्धि हुई है.”

    66dlpdcgपहली बार टोयोटा के 66 प्रतिशत खरीदारों ने या तो ग्लान्ज़ा या अर्बन क्रूजर खरीदी है

    पिछले महीने, 2022 टोयोटा कैमरी हाइब्रिड को लॉन्च करने के अलावा, जापानी कार निर्माता टोयोटा ग्लान्ज़ा और अर्बन क्रूजर के साथ बिक्री के एक नए मील के पत्थर तक पहुंच गई. दोनों वाहनों ने भारत में कुल मिलाकर 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. टोयोटा ने लॉन्च के बाद से ग्लान्ज़ा की 65,000 से अधिक कारें, जबकि अर्बन क्रूजर की 35,000 से अधिक कारों की बिक्री की है. वास्तव में, पहली बार टोयोटा के 66 प्रतिशत खरीदारों ने या तो ग्लान्ज़ा और अर्बन क्रूजर खरीदी है. यह टियर II और III बाजारों की जरूरतों को पूरा करती है.

    je3uv9dटोयोटा हायलक्स पिकअप ट्रक को मार्च 2022 में भारत में लॉन्च किया जाएगा

    टोयोटा अपने नए हायलक्स पिकअप ट्रक को लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है, हाल ही में इसे भारतीय बाजार में पेश किया गया था और तब से ही पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. हायलक्स पिकअप ट्रक को मार्च 2022 में भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें