लॉगिन

ऑटो बिक्री जून 2022: होंडा कार्स इंडिया ने घरेलू बिक्री में 4.3% की गिरावट दर्ज की

होंडा ने घरेलू बाजार में जून 2022 में 7,834 यूनिट्स की बिक्री की, जो मई महीने में बेची गई 8,188 यूनिट्स से कम है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने जून 2022 के महीने के लिए अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए, जापानी कार निर्माता ने 10,336 इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा बताया है, इसमें से 7,834 यूनिट्स की घरेलू बाजार में बिक्री हुई. घरेलू बिक्री के आंकड़े में महीने-दर-महीने 4.3 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, क्योंकि होंडा ने मई के महीने में 8,188 इकाइयां बेचीं. हालांकि, इस आंकड़े में साल-दर-साल वृद्धि 64.3 प्रतिशत देखी गई. लेकिन,यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बिक्री के आंकड़े उस वक्त जून 2021 में वैश्विक महामारी से उबर रहे थे.

    यह भी पढ़ें: होंडा सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड सेडान बाज़ार मे लॉन्च हुई, कीमत ₹ 19.49 लाख

    जून 2022 के बिक्री प्रदर्शन पर विचार साझा करते हुए, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक, विपणन और बिक्री, युइची मुराता ने कहा, “होंडा कारों की मांग का रुझान मजबूत बना हुआ है, क्योंकि वाहन निर्माता ने बिक्री के मामले में एक अच्छा महीना देखा है. हालांकि, चिप की कमी सहित आपूर्ति पक्ष की चुनौतियों ने जून में हमारे उत्पादन और डिस्पैच को प्रभावित करना जारी रखा. दुर्भाग्य से, यह स्थिति अभी भी बनी हुई है और ठीक होने के स्पष्ट संकेत अभी तक दिखाई नहीं दे रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, "हमारी नई पेश की गई सिटी ई:एचईवी, मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है और इसके लाभों की ओर ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर रही है. हमें विश्वास है कि इस सेल्फ-चार्जिंग इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक को बाजार में मजबूत स्वीकृति मिलेगी और यह इलेक्ट्रिक भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगी.

    p3soi3f8

    होंडा ने जून 2022 के महीने में 2,502 इकाइयों का निर्यात किया, यह आंकड़ा 23.1 प्रतिशत महीने-दर-महीने की वृद्धि के साथ था. होंडा ने जून 2021 के महीने में केवल 1,241 इकाइयों का निर्यात किया था, और यह 101.6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए जून 2022 में दोगुने से अधिक कारों का निर्यात करने में सफल रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें