लॉगिन

ऑटो बिक्री मई 2022: एमजी मोटर इंडिया ने 4,008 इकाइयों की बिक्री दर्ज की

एमजी मोटर इंडिया ने मई 2022 में 4,008 इकाइयों की खुदरा बिक्री दर्ज की, जो मई 2021 की तुलना में 294.5 प्रतिशत और अप्रैल 2022 की तुलना में 99.6 प्रतिशत की वृद्धि है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने मई 2022 में 4,008 इकाइयों की खुदरा बिक्री दर्ज की, जो कि अप्रैल 2022 में 99.6 प्रतिशत की वृद्धि है, जहां कंपनी ने 2,008 इकाइयां बेचीं थीं. यह वृद्धि चिप उपलब्धता में सुधार दर्शाती है, और कंपनी आने वाले महीनों में स्थिति में और सुधार की उम्मीद कर रही है. एमजी ने मई 2021 में 1,016 इकाइयों की बिक्री के साथ साल-दर-साल 294.5 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की, जिसे एक नियमहीनता कहा जा सकता है क्योंकि देश उस समय महामारी की दूसरी लहर की चपेट में था.

    यह भी पढ़ें: 2022 एमजी जेडएस ईवी ने अप्रैल में 1000 बुकिंग प्राप्त की

    v8vu706gएमजी मोटर इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी हेक्टर है

    एमजी का कहना है कि उसके वाहनों की मांग मजबूत बनी हुई है और स्वस्थ अच्छी बुकिंग के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि विकास की गति जारी रहेगी. हालांकि वैश्विक महामारी के कारण विनिर्माण प्रभावित रहता है. एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में 2019 में अपनी बिक्री शुरू करने के बाद से भारतीय बाजार में 1 लाख कारों की बिक्री को पार कर लिया है. कंपनी की पहली लॉन्च, एमजी हेक्टर इसका अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है, जिसके बाद एमजी एस्टोर और एमजी जेडएस ईवी हैं.

    n50n1pjoएमजी मोटर इंडिया 2023 की शुरुआत में ₹ 10-15 लाख रेंज में एक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करने की संभावना है

    एमजी मोटर इंडिया ने देश भर में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ भी घोषणा की. कंपनी का कहना है कि बीपीसीएल के साथ साझेदारी इंटरसिटी यात्रा के अवसरों का विस्तार करके ईवी के लिए तेजी से अपनाने पर केंद्रित है क्योंकि दोनों पक्ष राजमार्गों के साथ-साथ शहरों के भीतर भी ईवी चार्जर स्थापित करेंगे. एमजी मोटर चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के लिए बीपीसीएल के ईंधन स्टेशनों के व्यापक नेटवर्क का भी उपयोग करेगी. दोनों कंपनियां रणनीतिक रूप से चार्जिंग साइटों की पहचान करेंगी, उपभोक्ता अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगी, वफादारी कार्यक्रम तैयार करेंगी और देश भर में चार्जिंग सिस्टम को प्रबंधित करने के लिए तकनीक तैयार करेंगी.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें