लॉगिन

ऑटो बिक्री नवंबर 2020: सोनालिका के ट्रैक्टरों की बंपर ख़रीदारी, बिके 11478 यूनिट्स

सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. कंपनी ने घरेलू बाज़ार में 11,478 इकाइयों की बिक्री के साथ 71 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के प्रमुख ट्रैक्टर निर्माताओं में से एक सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कंपनी ने नवंबर में घरेलू बाजार में 11,478 इकाइयों की बिक्री के साथ 71 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले साल इसी महीने में 6,728 वाहन बिके थे. कुल बिक्री की बात करें तो अप्रैल से नवंबर 2020 के दौरान सोनालीका के कुल 92,913 ट्रैक्टरों की बिक्री हुई. अप्रैल-नवंबर 2019 की तुलना में कंपनी ने इस बार 49 फीसदी ज्यादा ट्रैक्टरों की बिक्री की है. कंपनी ने जानकारी दी है कि प्री-सीज़न के साथ-साथ त्यौहारों के दौरान किसानों द्वारा ज़बरदस्त समर्थन मिला है.

    5m7f07g
    कंपनी के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल को आने वाले महीने में बेहतर बिक्री की उम्मीद है

    सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक, रमन मित्तल ने कहा "मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि खेती के समाधानों की पेशकश करने की हमारी रणनीति और हमारे तकनीकी रूप से उन्नत ट्रैक्टरों से हमने किसानों का विश्वास जीता है. इस विश्वास ने हमें एक महत्वपूर्ण अंतर से महीने दर महीने की उद्योग वृद्धि को पार करने के लिए प्रेरित किया है. हमारे ट्रैक्टर और उपकरण किसान के काम को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किये गए हैं और इस प्रकार हमें किसानों ने अपनी पहला पसंद निरंतर बना रखा है. सोनालिका ने नवंबर 2020 में 11,478 ट्रैक्टर बिक्री दर्ज की है, जिसमें 71% की सर्वाधिक घरेलू वृद्धि शामिल है जो उद्योग में सबसे ज़्यादा है. इससे हमे उद्योग के 49% विकास को पार करने में मदद मिली है".

    ये भी पढ़े : ऑटो बिक्री नवंबर 2020: महिंद्रा ने ट्रैक्टर बिक्री में 55 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

    orguoo

    कंपनी ने अक्तूबर 2020 में कुल 19,000 ट्रैक्टरों बिक्री की थी.

    रमन मित्तल ने कहा भारत के दक्षिणी क्षेत्र त्यौहारों के मौसम में प्रवेश कर रहे हैं, जहाँ साल के इस समय में खेती की गतिविधियाँ तेज़ी से चल रही होती है. उन्होंने कहा, "हम अपनी विशेष श्रृंखला महाबली के साथ पूरी तरह से तैयार हैं, जो दुनिया का पहला पडलिंग के लिए विशेष ट्रैक्टर है, और दक्षिणी भारत के किसानों की फसल और मिट्टी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाया गया है. महाबली रेंज को उन्नत सुविधाओं के साथ बनाया गया है और विशेष रूप से किसानो की मांग के आधार पर दक्षिणी राज्यों के लिए विकसित किया गया है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें