लॉगिन

नवंबर 2022 में निसान इंडिया की बिक्री महीने-दर-महीने 21.5 प्रतिशत घटी

निसान के पास वर्तमान में देश में बिक्री के लिए सिर्फ मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है और उसी कार को 15 देशों में निर्यात किया जाता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान मोटर इंडिया ने नवंबर 2022 में घरेलू बाजार में 2400 कारों की बिक्री की है. इसने देश से कुल 6746 कारों का निर्यात किया और इसलिए महीने के लिए इसकी पूरी बिक्री 6746 वाहन रही है। कंपनी ने कहा कि पूरी बिक्री वृद्धि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 22 फीसदी रही। हालाँकि, अक्टूबर 2022 में घरेलू बिक्री संख्या की तुलना करें, और आप देखेंगे कि बिक्री में 21.5 प्रतिशत की भारी गिरावट है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो बिक्री अक्टूबर 2022: निसान इंडिया ने सालाना आधार पर 45% की वृद्धि देखी

    Nissanनिसान मैग्नाइट को दुनिया भर के 15 देशों में निर्यात किया जाता है

     

    निसान के पास वर्तमान में देश में बिक्री के लिए सिर्फ मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है और उसी कार को 15 देशों में निर्यात किया जाता है. जून 2022 में 1 लाख से अधिक बुकिंग प्राप्त करने के साथ मैग्नाइट कंपनी के लिए एक मजबूत विक्रेता रहा है और तब से लगातार बढ़ता जा रहा है.

    Nissanनिसान एक्स-ट्रेल के बहुत जल्द भारत आने की संभावना है

     

    निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "त्यौहारों के मौसम के बाद नवंबर में बुकिंग की पूर्ति जारी रही है, यह दर्शाता है कि कई सकारात्मक संकेतकों से मांग को लाभ मिल रहा है. आगे बढ़ते हुए, टियर- I और टियर- II शहरों से स्थिर मांग की उम्मीद है."

    कंपनी ने हाल ही में 3 कारों, ज्यूक, कश्काई और एक्स-ट्रेल को भारत में पेश किया था. कंपनी ने कहा कि वह तीनों कारों पर प्रतिक्रिया का अध्ययन कर रही है ताकि यह देखा जा सके कि वे भारत में किसे लॉन्च कर सकती हैं, हालांकि तीनों कारों में से एक्स-ट्रेल निश्चित रूप से बहुत जल्द देश में लॉन्च होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें