लॉगिन

ऑटो बिक्री सितंबर 2022: स्कोडा ने 3,543 कारों की बिक्री दर्ज की

कार निर्माता की बिक्री साल-दर-साल 17% बढ़ती है, हालांकि बिक्री में महीने-दर-महीने गिरावट जारी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो ने सितंबर 2022 के महीने में 3,543 इकाइयों की बिक्री की सूचना दी, जबकि इसी अवधि के दौरान साल 2021 में बिक्री 3,027 इकाइयों की रही थी. कुल मिलाकर बिक्री साल दर साल 17% बढ़ी, हालांकि महीने-दर-महीने बिक्री लगातार दूसरे महीने कम रही. अगस्त 2022 महीने में 4,222 इकाइयों की तुलना में बिक्री में लगभग 16% की गिरावट आई.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा ने भारत से निर्यात के लिए बाएं हाथ ड्राइव वाली कुशक का उत्पादन शुरू किया

    बिक्री के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, पेट्र Šolc ने कहा, “हम भारत में स्कोडा के सबसे बड़े वर्ष की सफलता की कहानी को जारी रखते हुए पूरी तरह से खुश हैं. यह एक अच्छा परिणाम है और हमारी टीम और हमारे डीलर भागीदारों की कड़ी मेहनत का एक बड़ा सम्मान है. कुशाक और स्लाविया मॉडल सफलतापूर्वक बाजार में स्थापित हो गए हैं और बिक्री को बढ़ावा देते हैं. इसके अलावा, हमारे डी-सेगमेंट उत्पाद जैसे ऑक्टेविया और सुपर्ब अपनी-अपनी श्रेणियों में अग्रणी हैं. हमारा ध्यान अब ग्राहकों की संतुष्टि को और बढ़ाने और पूरे भारत में स्कोडा ग्राहक टचप्वाइंट को बढ़ाने पर है.”
    Skoda

    स्कोडा 2022 में भारत में बिक्री के मामले में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ वर्ष दर्ज करने के लिए तैयार है, इस वर्ष के लिए संचयी बिक्री अब 40,000-इकाई का आंकड़ा पार कर गई है. कंपनी ने इस कैलेंडर वर्ष में अगस्त के अंत में भारत में 37,568 यूनिट्स की बिक्री की थी.

    स्कोडा ने बिक्री में वृद्धि का श्रेय अपने भारत 2.0 मॉडल के लॉन्च, कुशाक और स्लाविया के साथ ब्रांड की बढ़ती पहुंच को दिया है. कार निर्माता साल के अंत तक पूरे भारत में 250 टचप्वाइंट तक बनाने का विचार कर रहा है. कंपनी ने यह भी कहा कि जर्मनी और चेक गणराज्य के बाद भारत वैश्विक स्तर पर उसका तीसरा सबसे बड़ा बाजार है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें