लॉगिन

हफ्तेभर में तीसरी बार फोर्ड को रिकॉल करना पड़ा वाहन, इस बार 52,000 ट्रकों को वापस बुलाया

मिशिगन की कार निर्माता कंपनी फोर्ड तकनीकी खामियों की वजह से अपने 52,000 ट्रकों को वापस बुला रही है. कंपनी ने बताया कि वाहनों को वापस मंगाने की यह ताजा घटना 2017 मॉडल की एफ-250 ट्रकों से जुड़ी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मिशिगन की कार निर्माता कंपनी फोर्ड तकनीकी खामियों की वजह से अपने 52,000 ट्रकों को वापस बुला रही है. ट्रकों में निर्माण संबंधी कुछ खामियां हैं, जिसके कारण पार्क किए जाने के बावजूद इनके चक्के थमते नहीं हैं. कंपनी ने बताया कि वाहनों को वापस मंगाने की यह ताजा घटना 2017 मॉडल की एफ-250 ट्रकों से जुड़ी है.

    कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा है कि चालकों को ट्रक पार्क किए जाने के दौरान हैंड ब्रेक इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है.कंपनी ने यह भी कहा कि उसे इस खामी की वजह से किसी दुर्घटना या किसी के घायल होने के बारे में जानकारी नहीं है.

    एक हफ्ते में तीसरी बार कंपनी ने गाड़ियां रिकॉल की
    बयान के अनुसार, "प्रभावित वाहनों में केंटुकी एसेम्बली प्लांट में नौ अक्टूबर, 2015 से 30 मार्च, 2017 के बीच बनाए गए कुछ वाहन हैं." बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड ने एक सप्ताह के भीतर तीसरी बार वाहन वापस बुलाए हैं.

    अमेरिका, यूरोप के बाजार से वापस लिए गए वाहन
    रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को फोर्ड ने उत्तरी अमेरिका से 211,000 वाहनों को बुलाया. इनके दरवाजों में गड़बड़ी थी.कंपनी को उत्तर अमेरिका और यूरोप से 360,000 वाहनों को भी वापस बुलाना पड़ा. इन्हें इंजनों में आग लगने के खतरों के कारण वापस लिया गया.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें