लॉगिन

बजाज ऑटो ने चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर की 90 से ज़्यादा यूनिट मार्च 2020 में बेची

बजाज ऑटो ने जनवरी 2020 में चेतक इलैक्ट्रिक लॉन्च की है जिसकी डिलिवरी मार्च में शुरू की गई वो भी सिर्फ दो शहर - पुणे और बेंगलुरु में. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने जनवरी 2020 में चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है जिसकी डिलिवरी मार्च में शुरू की गई वो भी सिर्फ दो शहर - पुणे और बेंगलुरु में. कंपनी ने थोड़े से समय में ही इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की 91 यूनिट बेच ली हैं. बजाज ऑटो ने इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी गई है. बजाज चेतक में 3 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 16 एनएम टॉर्क जनरेट करती है और ये बैटरी 1 घंटे में 25प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. फीचर्स की बात करें तो नई चेतक इलुमिनेटेड स्विचगियर, ग्लवबॉक्स, रिट्रैक्टेबल हुक, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन, रियर टाइम बैटरी लेवल इंडिकेटर और अगले व्हील में डिस्क ब्रेक्स के साथ लॉन्च की गई है.

    qn6er5boबजाज चेतक में 3 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगी है

    बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग द्वारा बेची जाएगी जिसमें केटीएम ब्रांड शामिल है. देशभर के 500 केटीएम डीलर्स ये इलैक्ट्रिक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को ईको मोड में एक बार फुल चार्ज करने पर 95 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये 85 किमी तक चलती है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है और इसके उत्पादन के लिए कंपनी ने केवल महिलाओं का स्टाफ रखा है.

    nelgkl1oकंपनी ने थोड़े समय में ही इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की 91 यूनिट बेच ली हैं

    इलैक्ट्रिक चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है जो बैटरी को आसानी से चार्ज होने में मदद करता है. ई-चेतक दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट में लॉन्च की गई है, साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया गया है. चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी को काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है. नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड है और इसके साथ मोबिलिटी सॉल्यूश उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है.

    ये भी पढ़ें : बजाज प्लेटिना 110 एच-गियर बीएस 6 भारत में लॉन्च; कीमत ₹ 59,802

    दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतक बेहतर फिट और फिनिश में आई है जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ एलईडी डीआरएल, रिंग और एलईडी हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस है. इसके अलावा स्कूटर में सिंगल-साइडेड सस्पेंशन, सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और 12-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो ने चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज चेतक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें